India vs Pakistan: जिसके चक्कर में पड़ी थी कभी गाली, अब अर्शदीप सिंह ने उसी से लिया बदला

India vs Pakistan, T20 World Cup 2022: भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न के मैदान पर खेले गये महामुकाबले में तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने एशिया कप की हार का बदला अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर ले लिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 23, 2022, 03:42 PM IST
  • फ्लॉप साबित हुई बाबर-रिजवान की जोड़ी
  • अर्शदीप सिंह ने लिया एशिया कप की हार का बदला
India vs Pakistan: जिसके चक्कर में पड़ी थी कभी गाली, अब अर्शदीप सिंह ने उसी से लिया बदला

India vs Pakistan, T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे 8वें टी20 विश्वकप में आखिरकार वो वक्त आ ही गया जिसका फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. बारिश की भविष्यवाणी के बीच भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न के मैदान पर मैच बिना किसी खलल के खेला जा रहा है, जहां पर भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. रोहित शर्मा ने इस मैच में कई चौंकाने वाले सेलेक्शन किये लेकिन जिस तरह से टीम ने गेंदबाजी में प्रदर्शन किया उसने उन सभी फैसलों को सही साबित कर दिया. 

फ्लॉप साबित हुई बाबर-रिजवान की जोड़ी

भारतीय टीम के लिये रोहित शर्मा इस मैच में 3 सीमर, 2 स्पिनर और 6 बल्लेबाजों के साथ मैदान पर उतरे और अपने गेंदबाजों के दम पर पाकिस्तान के टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ दी. हाल ही में खत्म हुए एशिया कप में भारतीय टीम के लिये खिताब की जीत की राह में विलेन बनने वाले भुवनेश्वर कुमार ने शानदार आगाज किया तो वहीं पर अर्शदीप सिंह ने दूसरे ही ओवर में बाबर आजम को डक पर आउट कर वापस पवेलियन भेज दिया.

अर्शदीप सिंह ने लिया एशिया कप की हार का बदला

पावरप्ले के अंदर ही मोहम्मद रिजवान भी वापस पवेलियन को मोहम्मद शमी की गेंद पर आउट होकर लौटना पड़ा. शान मसूद (52*) और इफ्तिखार अहमद (51) ने अपने-अपने अर्धशतक लगाते हुए तीसरे विकेट के लिये 76 रनों की साझेदारी की, जिसे मोहम्मद शमी ने तोड़ने का काम किया. इसके बाद हार्दिक पांड्या ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर दबाव बनाया तो वहीं पर अर्शदीप सिंह ने उस खिलाड़ी का विकेट लेकर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी जिसकी वजह से उन्हें एशिया कप की हार के बाद विलेन बनना पड़ा था.

जानें क्या है पूरा मामला

अर्शदीप सिंह ने आसिफ अली (2) को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराकर वापस पवेलियन भेज दिया और एशिया कप की उस हार का बदला भी ले लिया. उल्लेखनीय है कि एशिया कप में जब भारत और पॉकिस्तान की टीम सुपर-4 राउंड में पहुंची थी तो दोनों के बीच पहला मुकाबला खेला गया. इस मैच के 17वें ओवर तक भारतीय टीम मैच में बरकरार थी लेकिन 18वें ओवर में अर्शदीप सिंह ने अपनी ही गेंदबाजी में कैच छोड़ दिया, जिसका खामियाजा भारत को हार से चुकाना पड़ा.

19वें ओवर में आसिफ अली ने भुवनेश्वर कुमार के खिलाफ हमला बोला और 2 छक्के और एक चौका लगाकर मैच को एकतरफा कर दिया और आखिरी ओवर में अर्शदीप 12 रन के स्कोर को बचा पाने में नाकाम साबित हुए. इसके चलते अर्शदीप सिंह को सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं का भी शिकार होना पड़ा.

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न पर खेले गये इस मैच में अर्शदीप सिंह के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम को 159/8 रन के स्कोर पर रोकने में कामयाब हो गई. अर्शदीप सिंह ने इस मैच में 4 ओवर के अंदर 32 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये.

इसे भी पढ़ें- India vs Pakistan Live Watch Online: बिना हॉटस्टार के मुफ्त में जानें भारत-पाक मैच का हाल, यहां देखें लाइव मैच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़