T20 World Cup: सेमीफाइनल में इस टीम से होगी भारत की भिड़ंत! जानिए कब और कहां होगा मैच

T20 World Cup 2022 Semi Final: भारत की मौजूदा फॉर्म से स्पष्ट है कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले मुकाबले में उसे जीत मिलेगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 5, 2022, 07:50 PM IST
  • भारत और इंग्लैंड के बीच संभव सेमीफाइनल
  • एडीलेड में हो सकता है भारत का सेमीफाइनल
T20 World Cup: सेमीफाइनल में इस टीम से होगी भारत की भिड़ंत! जानिए कब और कहां होगा मैच

नई दिल्ली: T20 World Cup 2022 Semi Final: टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने एंट्री कर ली है. इसी के साथ ये भी तय हो गया है कि भारतीय टीम सेमीफाइनल में किस टीम से भिड़ सकती है.

यदि टीम इंडिया जिम्बाब्वे को सेमीफाइनल में हराने में सफल रहती है तो उसकी भिड़ंत इंग्लैंड से ही होगी भले ही पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका अपने अपने मैच जीत जाएं. 

भारत और इंग्लैंड के बीच होगा सेमीफाइनल

इंग्लैंड ने सुपर 12 स्टेज में ग्रुप 1 के अंतिम मैच में श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. वह न्यूजीलैंड के बाद और ग्रुप 1 में उसके नीचे सेमीफाइनल के लिए फिनिश करने वाली दूसरी टीम बनी. भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका से ज्यादा अंक हैं और यदि अफ्रीकी टीम नीदरलैंड्स को हरा भी देती है तो भी वो भारत को नहीं पछाड़ सकेगी. लिहाजा टीम इंडिया अपना ग्रुप टॉप करेगी और ग्रुप 1 की दूसरे नंबर की टीम (इंग्लैंड) से सेमीफाइनल में भिड़ेगी. 

एडीलेड में हो सकता है भारत का सेमीफाइनल

टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल 9 नवंबर को सिडनी और दूसरा 10 नवंबर को एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा. फाइनल मुकाबला 13 नवंबर को होगा. भारतीय टीम ग्रुप बी की टॉप टीम होगी तो उसे एडीलेड में 10 नवंबर को इंग्लैंड से भिड़ना होगा. पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका का मैच संभव है. 

इंग्लैंड ने करो या मरो के मुकाबले में श्रीलंका को 4 विकेट से हराया और डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को उनकी ही जमीन पर वर्ल्ड कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया.  ऑस्ट्रेलिया ने अपने सफर को ग्रुप 1 में तीसरे स्थान पर फिनिश किया. ग्रुप 1 की टीम नेंबर 2 बनी इंग्लैंड को सेमीफाइनल में ग्रुप 2 की टीम नंबर 1 से भिड़ना होगा. अगर सब ठीक रहा तो अंग्रेजों को ये नॉकआउट मैच भारत के खिलाफ खेलना पड़ सकता है. 

जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत का पलड़ा भारी

भारत की मौजूदा फॉर्म से स्पष्ट है कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले मुकाबले में उसे जीत मिलेगी. अगर जिम्बाब्वे के खिलाफ ओवरऑल हेड टू हेड आंकड़े की बात करें तो यहां भी टीम इंडिया फेवरेट नजर आती है. भारत और जिम्बाब्वे के बीच अब तक 7 टी20 इंटरनेशनल मैच हुए हैं जिनमें से 5 में टीम इंडिया को जीत मिली है और 2 मैच उसने गंवाए हैं.

ये भी पढ़ें- ‘बर्थडे ब्वाय’ कोहली जन्मदिन के बजाय इस दिन भी काटना चाहते हैं केक, खुद किया खुलासा

 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़