IND vs AUS: अगर बारिश से रद्द हुआ भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच तो किसे होगा फायदा? जानें क्या होगा सेमीफाइनल का समीकरण

IND vs AUS T20 WC Weather Updates: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जा रहा टी20 वर्ल्ड कप 2024 लगभग अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. आज सोमवार 24 जून को टूर्नामेंट का 51वां मैच खेला जाएगा. इसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने-सामने होगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 24, 2024, 09:15 AM IST
  • ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल की राह हुई मुश्किल
  • सेंट लूसिया में सुबह हल्की बारिश की है संभावना
IND vs AUS: अगर बारिश से रद्द हुआ भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच तो किसे होगा फायदा? जानें क्या होगा सेमीफाइनल का समीकरण

नई दिल्लीः IND vs AUS T20 WC Weather Updates: अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जा रहा टी20 वर्ल्ड कप 2024 लगभग अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है. आज सोमवार 24 जून को टूर्नामेंट का 51वां मैच खेला जाएगा. इसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने-सामने होगी. यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी अहम होने वाला है. टीम इंडिया सुपर-8 में अपने 2 के 2 मुकाबले जीतकर प्वाइंट टेबल में नंबर 1 पर काबिज है. 

ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल की राह हुई मुश्किल
वहीं, अफगानिस्तान के हाथों मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो गई है. अगर कंगारू टीम को सेमीफाइनल में क्वालीफाई करना है, तो उसे भारत को हर हाल में हराना ही होगा. इसी बीच खबर आ रही है कि जिस जगह पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला खेला जाना है, वहां मौसम बहुत खराब है और बारिश की वजह से मैच रद्द होने की भी आशंका जताई जा रही है. ऐसे में आइए जानते हैं कि अगर बारिश से मैच रद्द हुआ तो किसे फायदा मिलेगा. 

सेंट लूसिया में सुबह हल्की बारिश की है संभावना 
बता दें कि सेंट लूसिया में सोमवार के दिन सुबह हल्की बारिश की संभावना है. वहीं, 10 बजे से शाम 4 बजे तक आसमान साफ रहने की उम्मीद है. अगर मुकाबले के दौरान बारिश ने खलल डाली तो मैच के ओवरों में कटौती हो सकती है या फिर मैच रद्द भी किए जा सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो इससे ऑस्ट्रेलिया को बहुत नुकसान होगा. क्योंकि प्वाइंट टेबल में 4 अंक के साथ ग्रुप-1 से टीम इंडिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. 

ऑस्ट्रेलिया के खाते में हैं 2 अंक 
वहीं, अफगानिस्तान से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खाते में 2 अंक हैं और इतना ही अंक अफगानिस्तान के पास भी है. अगर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबला रद्द होता है, तो दोनों टीमों के खाते में एक-एक अंक दिए जाएंगे. ऐसे में प्वाइंट टेबल में भारत के 5 और ऑस्ट्रेलिया के 3 अंक हो जाएंगे. ऐसी स्थिति में खुद को सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश मुकाबले पर निर्भर रहना पड़ेगा. 

अगर इस मुकाबले में बांग्लादेश अफगानिस्तान को हराने में कामयाब रहा, तो ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेगी. वहीं, इसके उलट अगर भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच बारिश से रद्द हुआ और अफगानिस्तान जीतने में कामयाब रहा, तो वह ग्रुप-1 से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम होगी. 

ये भी पढ़ेंः T20 World Cup 2024 में एक और हैट्रिक, सेमीफाइनल की पहली टीम भी मिली

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़