IND vs USA: अमेरिकी खिलाड़ियों ने दी ऐसी टक्कर कि रोहित शर्मा भी खुद को तारीफ करने से नहीं रोक पाए, जानें क्या कहा?

IND vs USA: भारत ने टी20 विश्व कप में अमेरिका को हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की है. किसी भी प्रारूप में यह अमेरिका और भारत के बीच पहला मुकाबला था. न्यूयॉर्क की कठिन पिच पर अमेरिका ने भारत को कड़ी टक्कर दी और उन्हें आसानी से जीत नहीं दर्ज करने दी. अर्शदीप सिंह की शानदार गेंदबाजी और सूर्यकुमार यादव व शिवम दुबे की धैर्यपूर्वक खेली गई पारी की बदौलत भारत ने यह मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 13, 2024, 06:25 AM IST
  • टूर्नामेंट में भारत की लगातार तीसरी जीत
  • रोहित ने अमेरिकी खिलाड़ियों की तारीफ की
IND vs USA: अमेरिकी खिलाड़ियों ने दी ऐसी टक्कर कि रोहित शर्मा भी खुद को तारीफ करने से नहीं रोक पाए, जानें क्या कहा?

नई दिल्लीः IND vs USA: तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह की करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के बाद सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे के बीच मुश्किल पिच पर 65 गेंद में 67 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में बुधवार को अमेरिका को 7 विकेट से हराकर सुपर 8 में अपनी जगह पक्की की. प्लेयर ऑफ द मैच रहे अर्शदीप ने चार ओवर में 9 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए.  

टूर्नामेंट में भारत की लगातार तीसरी जीत

पहले बल्लेबाजी का न्योता देने के बाद भारत ने अमेरिका को 20 ओवरों में 8 विकेट पर 110 रन पर रोका. इसके बाद भारतीय टीम ने 18.2 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 111 रन बनाए जो सफलतापूर्वक लक्ष्य का पीछा करते हुए इस मैदान का सबसे बड़ा स्कोर है. लगातार तीसरी जीत के बाद भारत 6 अंकों के साथ सुपर 8 में पहुंच गया. अमेरिका तीन मैच में चार अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. 

भारत ने जल्दी गंवा दिए थे दो विकेट

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 10 रन तक विराट कोहली (0) और कप्तान रोहित शर्मा (3) के विकेट गंवा दिए थे. दोनों को बायें हाथ के तेज गेंदबाज सौरव नेत्रवलकर ने आउट किया. हालांकि सूर्यकुमार यादव 49 गेंद में नाबाद 50 रन की पारी खेल एक छोर संभाले रखा. उन्होंने ऋषभ पंत (18) के साथ तीसरे विकेट के लिए 29 रन की साझेदारी के बाद दुबे के साथ मिल कर टीम को जीत दिलाई. वहीं दुबे ने महत्वपूर्ण नाबाद 31 रन बनाए.

रोहित ने अमेरिकी खिलाड़ियों की तारीफ की

वहीं मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा, 'हम जानते थे कि इतने रन बनाना मुश्किल होगा. इसे हासिल करने का श्रेय हमें जाता है. सूर्यकुमार और दुबे ने आखिर में अच्छा प्रदर्शन किया.' रोहित ने मैच में कड़ी टक्कर देने के लिए अमेरिकी खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा, 'अमेरिका में कई खिलाड़ी के साथ हम खेल चुके हैं. उनके क्रिकेट की प्रगति को देखकर मैं खुश हूं, हमने उन्हें एमएलसी में खेलते हुए देखा है. वे कड़ी मेहनत करने वाले खिलाड़ी है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर अपनी पहचान बना रहे हैं.'

सुपर 8 में पहुंचना बड़ी राहत हैः रोहित 

रोहित ने इस मौके पर कहा कि सुपर आठ में पहुंचने के बाद वह राहत महसूस कर रहे हैं लेकिन न्यूयॉर्क के इस मैदान पर परिस्थितियां काफी मुश्किल थी. उन्होंने कहा, 'अर्शदीप ने शानदार शुरुआत की. हम गेंदबाजी में अपने विकल्पों को परखना चाहते थे इसलिए दुबे ने भी गेंदबाजी की. सुपर आठ में पहुंचना बड़ी राहत है लेकिन यहां खेलना आसान नहीं था. यहां हर मैच का रुख किसी भी टीम की ओर हो सकता था.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़