ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैच जीतकर भी क्यों बोले- 'हम ENG vs SL मैच देखेंगे, हमें उलटफेर की उम्मीद'

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने बीच के ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट गंवाने को हार का कारण बताया. उन्होंने कहा कि यह वास्तव में क्रिकेट का अच्छा मैच था. उन्होंने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन आखिरी ओवरों में फारुकी ने अच्छी गेंदबाजी की. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 4, 2022, 08:27 PM IST
  • अफगानिस्तान से जैसे तैसे जीता ऑस्ट्रेलिया
  • मैथ्यू वेड को उलटफेर की उम्मीद
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैच जीतकर भी क्यों बोले- 'हम ENG vs SL मैच देखेंगे, हमें उलटफेर की उम्मीद'

नई दिल्ली:  ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान मैथ्यू वेड ने कहा कि टी20 विश्व कप में लचर शुरुआत के कारण आज सेमीफाइनल में पहुंचने की उनकी उम्मीदें इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच शनिवार को होने वाले मैच पर टिकी हैं. 

अफगानिस्तान से जैसे तैसे जीता ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को सुपर-12 के अपने अंतिम मैच में अफगानिस्तान को चार रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी धुंधली उम्मीद बरकरार रखी हैं. अभी वह अंकतालिका में न्यूजीलैंड के बाद दूसरे स्थान पर है. इंग्लैंड अभी तीसरे स्थान पर है और शनिवार को श्रीलंका पर जीत से वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. अगर इस मैच में श्रीलंका जीत दर्ज करता है तो फिर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में जगह बना लेगा. 

वेड ने मैच के बाद कहा,‘‘ हम आज रात यहां रुके रहेंगे और कल का मैच देखेंगे. हमें उलटफेर की उम्मीद है. हमने खुद को इस स्थिति में रखा है. हमने इस टूर्नामेंट में लचर शुरुआत की और उम्मीद है कि हमें उसका खामियाजा नहीं भुगतना पड़ेगा.’’

राशिद खान ने मैच के अंतिम क्षणों में 23 गेंदों पर नाबाद 48 रन की धुआंधार पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया की पेशानी पर बल ला दिए थे. अफगानिस्तान को अंतिम ओवर में 22 रन की जरूरत थी. मार्कस स्टोइनिस के इस ओवर में राशिद ने दो चौके और एक छक्का लगाया. 

मैथ्यू वेड को उलटफेर की उम्मीद

वेड ने कहा, ‘‘हमने स्टोइनिस को आखिरी ओवर दिया. किसी ऑलराउंडर को आखिरी ओवर देना मुश्किल फैसला था. मैंने आईपीएल में उसे ऐसा करते हुए देखा था लेकिन किसी भी पल पर मैं पूरी तरह से आश्वस्त नहीं था.’’ 

अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने बीच के ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट गंवाने को हार का कारण बताया. उन्होंने कहा,‘‘ यह वास्तव में क्रिकेट का अच्छा मैच था. उन्होंने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन आखिरी ओवरों में फारुकी ने अच्छी गेंदबाजी की. हमने जिस तरह से पावर प्ले में शुरुआत की थी वह शानदार थी लेकिन हमने चार विकेट गंवा दिए जिससे बीच के ओवरों में हम पर दबाव बन गया था.’’ 

मैन ऑफ द मैच ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि राशिद ने आखिरी ओवरों में उनकी चिंता बढ़ा दी थी. उन्होंने कहा, ‘‘अफगानिस्तान ने वास्तव में अच्छा खेल दिखाया. उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की. हम उन्हें दबाव में लाने में सफल रहे थे लेकिन अंतिम क्षणों की तूफानी बल्लेबाजी से हम एक समय तनाव में आ गए थे.

ये भी पढ़ें- ENG vs SL Dream11 Prediction: ड्रीम टीम में जरूर दें इन खिलाड़ियों को मौका, महामुकाबले में होगा जमकर फायदा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़