Team India Victory Parade: कौन हैं कांग्रेसी नेता Rajiv shukla? जो बस में कोहली के बगल में बैठे

Who is Rajiv Shukla: मुंबई में टीम इंडिया की विक्ट्री परेड निकाली जा रही है. इसी दौरान कांग्रेस के एक नेता खूब वायरल हो रहे हैं, जो बस में दिग्गज बल्लेबाज विराट किहली के बगल में बैठे थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 4, 2024, 08:39 PM IST
  • शुक्ला UPA सरकार में मंत्री रहे
  • हर दल के नेताओं से अच्छे संबंध
Team India Victory Parade: कौन हैं कांग्रेसी नेता Rajiv shukla? जो बस में कोहली के बगल में बैठे

नई दिल्ली: Who is Rajiv Shukla: महाराष्ट्र के मुंबई में टीम इंडिया की विक्ट्री परेड निकाली जा रही है. मरीन ड्राइव पर बड़ी संख्या में टीम इंडिया का स्वागत करने के लिए लोग मौजूद हैं. इस दौरान कांग्रेस के एक नेता खूब वायरल हो रहे हैं, जिनका नाम राजीव शुक्ला है. टीम इंडिया को लेकर जो बस मुंबई एयरपोर्ट से रवाना हुई. उसमें क्रिकेटर विराट कोहली के बगल में राजीव शुक्ला बैठे थे.

राजीव शुक्ला ने ट्विटर पर फोटो पोस्ट की
कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक फोटो डाली, इसमें वे BCCI सचिव जय शाह और विराट कोहली के साथ नजर आ रहे हैं. उन्होंने लिखा, 'टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार जीत के बाद टीम इंडिया से मिलकर खुशी हुई. देश की ओर से मैं टीम को बधाई देता हूं. हम सम्मानित ट्रॉफी के साथ मुंबई में होने वाले समारोह में आप सभी के साथ शामिल होने के लिए उत्सुक हैं.'

हिमाचल में कांग्रेस को जिताया
2022 में हिमाचल में कांग्रेस को जिताने का श्रेय कांग्रेस ने राजीव शुक्ला को ही दिया था. राजीव शुक्ला हिमाचल कांग्रेस के प्रभारी हैं. इसके बाद जब हिमाचल सरकार पर संकट आया, तब भी क्राइसिस को मैनेज करने वाले राजीव शुक्ला ही थे. कहा जाता है कि राजीव शुक्ला की सूझबूझ के चलते ही हिमाचल की सुक्खू सरकार बच पाई थी. 

कौन हैं राजीव शुक्ल? 
राजीव शुक्ला BCCI के वाइस प्रेसिडेंट हैं. इससे पहले वे IPL के चैरमैन भी रहे हैं. 13 सितंबर, 1959 को जन्मे राजीव शुक्ला एक जमाने में पत्रकार हुआ करते थे. लेकिन बाद में वे सियासत में आ गए. भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद उनके रिश्तेदार हैं. राजीव शुक्ला UPA सरकार में मनमोहन सिंह की कैबिनेट का भी हिस्सा थे. ऐसा माना जाता है कि राजीव शुक्ला के हर दल के नेताओं के साथ अच्छे संबंध हैं.

ये भी पढ़ें- Hathras stampede: 'भोले बाबा' का काफिला कथा से निकलते वक्त CCTV में कैद, 2020 में जा चुके हैं जेल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़