कौन हैं शलाका मकेश्वर, जो बनेंगी इस स्टार भारतीय विकेटकीपर की दुल्हनिया

Jitesh Sharma Engagement: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा ने अपनी गर्लफ्रेंड शलाका मकेश्वर के साथ सगाई कर ली है. इस बात की जानकारी खुद जितेश शर्मा की ओर से सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी गई है. ऐसे में आइए जानते हैं कि आखिर शलाका मकेश्वर कौन हैं और वे क्या करती हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 10, 2024, 01:33 PM IST
  • सगाई के बाद क्रिकेट जगत से मिल रही है बधाई
  • सीनियर टेस्ट इंजीनियर हैं शलाका मकेश्वर
कौन हैं शलाका मकेश्वर, जो बनेंगी इस स्टार भारतीय विकेटकीपर की दुल्हनिया

नई दिल्लीः Jitesh Sharma Engagement: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज और इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स की ओर से खेलने वाले 30 वर्षीय जितेश शर्मा ने अपनी जिंदगी की नई पारी की शुरुआत कर दी है. उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड शलाका मकेश्वर के साथ सगाई कर ली है. रिपोर्ट्स की मानें, तो जितेश और शलाका लंबे समय से साथ हैं. सगाई की जानकारी खुद जितेश शर्मा ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी है. 

सगाई के बाद क्रिकेट जगत से मिल रही है बधाई
सगाई की खबर सामने आते ही जितेश कुमार को बधाइयां मिलने लगी हैं. टीम इंडिया के मौजूदा टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव ने बधाई देते हुए कहा कि बहुत-बहुत बधाई भाऊ और वहिनी. वहीं, सीएसके के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने लिखा कि बधाई हो, क्लब में स्वागत है. बता दें कि इसी साल ऋतुराज गायकवाड़ ने अपनी शादी की है. जितेश और शलाका की सगाई पर तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने लिखा, 'बहुत-बहुत मुबारक, फेविकोल का जोड़.'

सीनियर टेस्ट इंजीनियर हैं शलाका मकेश्वर
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो जितेश शर्मा की पत्नी शलाका मकेश्वर पुणे की रहने वाली हैं और मौजूदा समय में वे नागपुर में ग्लोबल लॉजिक कंपनी में सीनियर टेस्ट इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं. उन्होंने प्रोफेसर राम मेघे कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड मैनेजमेंट, बडनेरा रेलवे से इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग में बी.ई. किया है. इसके अलावा यशवंतराव चव्हाण कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से वीएलएसआई डिजाइन में एम. टेक किया है. 

2023 में किया इंटरनेशनल डेब्यू 
बात अगर जितेश शर्मा के अभी तक के क्रिकेट करियर की करें, तो वे भारत के लिए 9 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 147.05 की स्ट्राइक रेट से कुल 100 रन बनाए हैं. साल 2023 में जितेश शर्मा ने अपना इंटरनेशनल डेब्यू मैच खेला था. भारत के लिए उन्होंने अपना आखिरी मैच इसी साल अफगानिस्तान के खिलाफ खेला है. इस दौरान वे मिले मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे थे. 

ये भी पढे़ंः बहुत खास है सावन का आखिरी सोमवार, 90 सालों बाद बन रहे हैं ये 4 दुर्लभ संयोग, ये राशियां होंगी मालामाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़