रोजर फेडरर ने टोक्यो ओलंपिक के बारे में पूछा लाख टके का सवाल

टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होना है  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 15, 2021, 10:11 PM IST
  • 20 बार ग्रैंड स्लैम जीता है फेडरर ने
    टोक्यो ओलंपिक पर है कोरोना का साया
रोजर फेडरर ने टोक्यो ओलंपिक के बारे में पूछा लाख टके का सवाल

नई दिल्लीः  टेनिस के स्टार और स्विट्जरलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर ने शनिवार को कहा कि दुनिया भर के एथलीट टोक्यो ओलंपिक खेलों के आयोजकों के उस फैसले का इंतजार कर रहे हैं कि वे यह तय करें कि वैश्विक कोविड-19 के कारण ओलंपिक होगा या नहीं. टोक्यो ओलंपिक खेलों का आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होना है. लेकिन जापान एवं दुनिया के अन्य हिस्सों में कोरोना की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए इसे स्थगित करने की मांग की जा रही है.

खिलाड़ी करें फैसला
फेडरर ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा कि एथलीटों को फैसले लेने की जरूरत है. यह हो रहा है या नहीं?. यह (ओलंपिक) मुश्किल है. ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि क्या करना है. मैं ओलंपिक में खेलना और पदक जीतना पसंद करूंगा ताकि मैं अपने देश को गौरवान्वित कर सकूं. लेकिन ऐसी स्थिति में अगर यह नहीं होता है तो मैं इसे समझने वाला पहला व्यक्ति होऊंगा.

ये भी पढ़ेंः खिलाड़ियों के परिवारों से नहीं खत्म हो रहा मातम, अब खलील अहमद पर टूटा दुखों का पहाड़

अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं

फेडरर ने कहा कि अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है. उन्होंने कहा कि हम ज्यादा नहीं सुन रहे हैं. इससे मुझे लगता है कि खेल होंगे, भले ही मैंने सुना हो कि टोक्यो में बहुत से लोग खेलों के खिलाफ हैं. लेकिन मुझे लगता है कि एथलीटों को जो चाहिए वह एक निर्णय है. क्या यह हो रहा है या नहीं?. 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने कहा, फिलहाल, हमें यह आभास है कि यह होगा. हम जानते हैं कि यह एक मुश्किल स्थिति है. और अगर आप जाना चाहते हैं तो आप एक एथलीट के रूप में भी तय कर सकते हैं. अगर आपको लगता है कि बहुत प्रतिरोध है, तो शायद नहीं जाना बेहतर है.

टीका लगवा चुके हैं फेडरर
रोजन फेडरर ने कहा कि मेरा मानना है कि खिलाड़ियों को प्राथमिकता को समझना चाहिए. उन्हें टोक्यो ओलिंपिक में शामिल होना है या नहीं. बतौर एथलीट आपको अपना फैसला लेना है. फेडरर कोरोना का टीका लगवा चुके हैं. उन्होंने कहा कि मैं खुश हूं कि मैंने टीका लगवाया लिया है. मुझे काफी यात्रा करनी पड़ती है. इसलिए यह जरूरी था. हमें अपने परिवार और दोस्तों के लिए सावधान रहना होगा. फेडरर चार बच्चों के पिता हैं.

याचिका पर 3.50 लाख लोगों ने हस्ताक्षर किए
टोक्यो ओलिंपिक के मुकाबले 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होने हैं. टोक्यो में 31 मई तक कोरोना के कारण इमरजेंसी लगी हुई है. जापान में कई सर्वे हुए हैं और अधिकतर लोगों का मानना है कि ओलंपिक को रद्द कर दिया जाए या टाल दिया जाए. ओलंपिक रद्द करने को लेकर एक याचिका भी दायर की गई है, जिसके सपोर्ट में करीब 3.50 लाख से ज्यादा लोगों ने साइन किए हैं. इसे आयोजकों को सौंप भी दिया गया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़