'संन्यास के बाद लग गई थी कोकीन की आदत', स्विंग के सुल्तान ने किया बड़ा खुलासा

Sultan of Swing Big Disclosure: स्विंग के सुल्तान के नाम से मशहूर वसीम अकरम ने अपने जीवन से जुड़ी कई हैरतअंगेज बातों का खुलासा किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 30, 2022, 09:29 AM IST
  • इंग्लैंड में लगी थी कोकीन की आदत
  • नशे की लत में बेवफा हो गये थे वसीम अकरम
'संन्यास के बाद लग गई थी कोकीन की आदत', स्विंग के सुल्तान ने किया बड़ा खुलासा

Sultan of Swing Big Disclosure: क्रिकेट की दुनिया के सबसे महान गेंदबाजों में शुमार और स्विंग के सुल्तान के नाम से मशहूर वसीम अकरम ने अपने जीवन पर लिखी एक किताब लॉन्च की है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम की इस आत्मकथा का नाम सुल्तान: एक याद (ए मेमॉयर) है, जिसमें उन्होंने अपने जीवन से जुड़ी कई हैरतअंगेज बातों का खुलासा किया है. वसीम अकरम ने इस दौरान यह भी बताया कि संन्यास लेने के बाद उन्हें ड्रग्स खासतौर से कोकीन लेने की लत लग गई थी और साल 2009 में जब उनकी पहली पत्नी हुमा की मौत हो गई तो यह बुरी लत भी समाप्त हो गई.

इंग्लैंड में लगी थी कोकीन की आदत

द टाइम्स की रिपोर्ट में इस किताब का एक हिस्सा छापा गया है जिसमें उन्होंने अपनी इस आदत का खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें यह लत इंग्लैंड में लगी थी.

इस अंश में अकरम कहते हैं,'मुझे पार्टी करना पसंद था. साउथ एशिया में अगर आप मशहूर हैं तो आपको कई सारी चीजें साथ मिलती हैं. इसमें आप चीजों का दोहन करते नजर आते हैं और हर बुरी आदत आपको अपनी ओर खींचती हैं. आप सेलेब्रिटी हैं तो एक रात में 10 पार्टी अटेंड कर सकते हैं, जिसका असर मुझ पर भी काफी पड़ा. सबसे खराब चीज यह रही कि मैं कोकीन की लत का शिकार हो गया था. हालात इतने खराब हो गये थे कि मुझे हर काम करने से पहले इसकी जरूरत पड़ने लगी थी.'

नशे की लत में बेवफा हो गये थे वसीम अकरम

अकरम ने आगे बताया कि कोकीन के नशे में उन्होंने कई गलतियां की जिसमें दगा करना भी शामिल था. मुझे पता था कि वो अक्सर अकेली रहती थी और कराची जाना चाहती थी ताकि अपने परिवार के साथ रह सके. लेकिन मुझे यहां के तौर तरीके पसंद आ गये थे और मुझे कराची जान का बिल्कुल भी मन नहीं होता था. मैं दिखावा करता था कि काम के चलते मुझे रुकना पड़ रहा है लेकिन सच्चाई यह थी कि मैं इंग्लैंड में पार्टी करने के वजह से करांची नहीं जाना चाहता था.

उन्होंने कहा, 'आखिरकार हुमा ने मुझे पकड़ लिया. उसे मेरे बटुए में कोकीन का एक पैकेट मिल गया. उसने कहा कि आपको मदद की जरूरत है और मैं मान गया. यह हाथ से निकल रहा था. मैं इसे कंट्रोल नहीं कर पा रहा था. एक लाइन दो हो जाएगी, दो चार हो जाएगा. मुझे नींद नहीं आ रही थी. मैं खा नहीं सकता था. मैं अपनी डायबिटीज के प्रति असावधान हो गया, जिससे मुझे सिरदर्द हुआ. दूसरे नशेड़ी की तरह मेरी प्राइवेसी भी समाप्त हो रही थी.'

डॉक्टर्स ने इलाज के नाम पर की ठगी

वसीम अकरम ने आगे बताया कि जब वो डॉक्टर के पास इलाज के लिये पहुंचे तो उसने उनके परिवार को गुमराह कर ठगी करने की कोशिश की. इसके चलते उन्हें काफी सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा और हुमा से तलाक तक की नौबत आ गई थी. साल 2009 में हुमा की मृत्यु एक गंभीर बीमारी 'म्यूकोर्मिकोसिस' से हो गई जो कि फंगल टाइप होता है. उनकी मौत के बाद अकरम ने खुद को नशे से बाहर आने के लिये पूरी तरह समर्पित कर दिया और फिर पीछे मुड़कर मैंने नहीं देखा.

इसे भी पढ़ें- IND vs SA Head to Head: विश्वकप में किसका पलड़ा रहा है भारी, देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़