मिल गया भारत को विराट कोहली का रिप्लेसमेंट, अकेले जिता सकता है एशिया कप का खिताब

Asia Cup 2022: वेस्टइंडीज को उसी की सरजमीं पर धूल चटाने के बाद अब भारतीय टीम के लिये एशिया कप अगली चुनौती के रूप में सामने है, जिसका आगाज 27 अगस्त से यूएई की मेजबानी में किया जायेगा. इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, जिसे टी20 विश्वकप से पहले भारतीय टीम का टेस्ट भी कहा जा सकता है. ऐसे में चयनकर्ता अपनी बेस्ट टीम के साथ टूर्नामेंट का आगाज करने के लिये भेजना चाहेगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 8, 2022, 03:39 PM IST
  • विराट कोहली की खराब फॉर्म टीम से कर सकती है बाहर
  • भारत के लिये सबसे बड़ा मैच विनर साबित होगा यह खिलाड़ी
मिल गया भारत को विराट कोहली का रिप्लेसमेंट, अकेले जिता सकता है एशिया कप का खिताब

Asia Cup 2022: वेस्टइंडीज को उसी की सरजमीं पर धूल चटाने के बाद अब भारतीय टीम के लिये एशिया कप अगली चुनौती के रूप में सामने है, जिसका आगाज 27 अगस्त से यूएई की मेजबानी में किया जायेगा. इस मल्टी नेशन टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, जिसे टी20 विश्वकप से पहले भारतीय टीम का टेस्ट भी कहा जा सकता है. ऐसे में चयनकर्ता अपनी बेस्ट टीम के साथ टूर्नामेंट का आगाज करने के लिये भेजना चाहेगी.

खराब फॉर्म बनी चयनकर्ताओं की चिंता का विषय

इसका मतलब है कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की टीम में भी वापसी होने वाली है. हालांकि उनकी खराब फॉर्म और लगातार फ्लॉप शो चयनकर्ताओं के लिये चिंता का विषय बना हुआ है. भले ही भारतीय टीम मैनेजमेंट विराट कोहली के समर्थन में खड़ा हुआ है लेकिन अगर उनकी खराब फॉर्म जारी रही तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा अगर उन्हें टी20 विश्वकप 2022 के बाद बाहर का रास्ता दिखा दिया जाये.

ऐसे में भारतीय चयनकर्ताओं के रडार पर एक ऐसा खिलाड़ी है जो टीम में विराट कोहली की जगह ले सकते हैं. इतना ही नहीं इस खिलाड़ी के पास अकेले दम पर एशिया कप जिताने का दमखम भी है. हम बात कर रहे हैं भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की जिन्होंने वापसी करने के बाद एक अलग ही अंदाज दिखाया है.

विराट कोहली का विकल्प बन सकते हैं हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या पहले से ज्यादा खतरनाक हो गये हैं और न सिर्फ बल्लेबाजी में बल्कि गेंदबाजी में भी काफी खतरनाक साबित हो रहे हैं. हार्दिक पांड्या ने भारत के लिये कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभाली और हर मैच में जीत हासिल की है. वह वेस्टइंडीज और इंग्लैंड दौरे पर भी भारत के लिये सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए. 

एशिया कप में इस बार कुल 9 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं जिसमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान के साथ ही 4 क्वालिफाइंग टीमें भी हिस्सा लेती नजर आयेंगी. टूर्नामेंट के सभी मैचों का आयोजन दुबई और शारजाह के मैदान पर किया जाना है.

एशिया कप 2022 का पूरा शेड्यूल

पहला मैच      27 अगस्त        श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान 
दूसरा मैच      28 अगस्त        भारत बनाम पाकिस्तान
तीसरा मैच     30 अगस्त         बांग्लादेश बनाम अफगानिस्तान 
चौथा मैच       31 अगस्त         भारत बनाम क्वालीफायर 
पांचवां मैच     1 सितंबर         श्रीलंका बनाम बांग्लादेश 
छठा मैच       2 सितंबर         पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर 
सातवां मैच     3 सितंबर         बी1 बनाम बी2 
आठवां मैच    4 सितंबर          ए1 बनाम ए2 
नौवां मैच       6 सितंबर          ए1 बनाम बी1 
दसवां मैच     7 सितंबर          ए2 बनाम बी2 
11वां मैच      8 सितंबर          ए1 बनाम बी2 
12वां मैच      9 सितंबर          बी1 बनाम ए2 
फाइनल मैच   11 सितंबर 

इसे भी पढ़ें- Asia Cup की टीम के चयन में पूछेंगे भी नहीं चयनकर्ता, 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जिनका कट गया है पत्ता

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़