Asia Cup की टीम के चयन में पूछेंगे भी नहीं चयनकर्ता, 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जिनका कट गया है पत्ता

Asia Cup 2022: वेस्टइंडीज की सरजमीं पर 5 मैचों की टी20 सीरीज को 4-1 से जीतने के बाद भारतीय टीम का अगला लक्ष्य एशिया कप में जीत हासिल करना है. 27 अगस्त से श्रीलंका की मेजबानी में यूएई की सरजमीं पर खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट को टी20 विश्वकप की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 8, 2022, 01:02 PM IST
  • कुछ समय पहले तक थे भारतीय टीम का अहम हिस्सा
  • अब चयनकर्ताओं के रडार से भी दूर हैं ये खिलाड़ी
Asia Cup की टीम के चयन में पूछेंगे भी नहीं चयनकर्ता, 3 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी जिनका कट गया है पत्ता

Asia Cup 2022: वेस्टइंडीज की सरजमीं पर 5 मैचों की टी20 सीरीज को 4-1 से जीतने के बाद भारतीय टीम का अगला लक्ष्य एशिया कप में जीत हासिल करना है. 27 अगस्त से श्रीलंका की मेजबानी में यूएई की सरजमीं पर खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट को टी20 विश्वकप की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है. इस बीच भारतीय टीम जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे और श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज जरूर खेलती नजर आयेगी लेकिन उसका मुख्य लक्ष्य एशिया कप के खिताब को बचाना होगा.

पिछले 2 एशिया कप में लगातार चैम्पियन बनने वाली भारतीय टीम जीत की हैट्रिक लगाने की कोशिश करेगी तो वहीं पर भारतीय चयनकर्ता इस टूर्नामेंट के जरिये ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाली टी20 विश्वकप की टीम तैयार करने की ओर देखेगी. रिपोर्ट के अनुसार भारतीय चयनकर्ता सोमवार (8 अगस्त) को एशिया कप की टीम का ऐलान कर सकते हैं. हालांकि इस दौरान कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जिनकी ओर भारतीय चयनकर्ता देखना भी पसंद नहीं करेंगे, जबकि कुछ समय पहले तक ये खिलाड़ी भारतीय टीम का अहम हिस्सा हुआ करते थे.

शिखर धवन (Shikhar Dhawan)

इस लिस्ट में पहला नाम शिखर धवन का है जिनका मल्टीनेशनल टूर्नामेंट में रिकॉर्ड हमेशा से शानदार रहा है. हालांकि पिछले कुछ समय में वो भारत की टी20 प्रारूप टीम का हिस्सा भी नहीं बन सके हैं. शिखर धवन ने वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया लेकिन इसके बावजूद चयनकर्ता उन्हें एशिया कप की टीम में शामिल करते नजर नहीं आयेंगे.

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy)

मिस्ट्री स्पिनर के नाम से मशहूर भारत के युवा स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को यूएई में खेले गये टी20 विश्वकप टीम में जरूर जगह दी गई लेकिन वो अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे जिसके बाद वो अब तक भारतीय टीम में वापसी नहीं कर सके हैं. वरुण चक्रवर्ती नेशनल स्तर पर मिले मौकों को भुनाने में तो नाकाम रहे ही आईपीएल 2022 में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. ऐसे में सेलेक्टर्स उनके टीम में वापसी करने के सपने की ओर देखेंगे भी नहीं.

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)

इस लिस्ट में तीसरा नाम विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का है जिन्हें भारतीय टीम में रोहित शर्मा का उत्तराधिकारी माना जा रहा था. हालांकि 2020 में जब वो एक बार टीम से बाहर हुए तब से उनका वापसी कर पाना मुश्किल हो गया है. ऐसा नहीं है कि शॉ अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर रहे हैं बल्कि चयनकर्ताओं के पास केएल राहुल, ईशान किशन और दीपक हुड्डा जैसे विकल्प मौजूद हैं जो उनसे बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं और लगातार लय में नजर आ रहे हैं. इसे देखते हुए शॉ का एशिया कप की टीम में वापसी करना असंभव नजर आता है.

इसे भी पढ़ें- 4 भारतीय क्रिकेटर्स जिनका रहा है 'एक्स्ट्रा मैरिटेल अफेयर', एक तो आज भी है टीम का हिस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़