ODI WC के लिए इस दिग्गज ने चुनी 15 सदस्यीय टीम, ये हैरान करने वाला नाम हुआ शामिल

वनडे वर्ल्ड कप-2019 में बांगर भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच थे. तब भारत ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था और मैनचेस्टर में नॉकआउट मैच में न्यूजीलैंड से हार गई थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2023, 07:29 PM IST
  • जानिए क्या बोले संजय बांगड़
  • इन खिलाड़ियों को मिली जगह
ODI WC के लिए इस दिग्गज ने चुनी 15 सदस्यीय टीम, ये हैरान करने वाला नाम हुआ शामिल

नई दिल्लीः टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय बांगड़ ने 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक देश में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अपनी पसंदीदा 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया.बांगड़ ने अपनी टीम में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर की जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को जगह देकर एक अलग और हैरान करने वाला निर्णय लिया, क्योंकि अर्शदीप ने अब तक केवल तीन वनडे खेले हैं. लेकिन अभी तक एक भी विकेट नहीं ले पाए हैं. इसके अलावा, एशिया कप टीम में भी उनका नाम नहीं है.

वर्ल्डकप 2019 में बल्लेबाजी कोच थे बांगड़
वनडे वर्ल्ड कप-2019 में बांगर भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच थे. तब भारत ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था और मैनचेस्टर में नॉकआउट मैच में न्यूजीलैंड से हार गई थी.बांगड़ ने कहा, "विश्व कप के लिए, जिस तरह से मैंने अपनी टीम चुनी है वह कॉम्बिनेशन पर केंद्रित है.टीम कॉम्बिनेशन इस प्रकार होगा:पांच विशेषज्ञ बल्लेबाज, दो विकेटकीपर-बल्लेबाज, दो स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर, एक तेज-गेंदबाजी ऑलराउंडर, एक विशेषज्ञ स्पिनर और चार तेज गेंदबाज.

इन बल्लेबाजों का नाम शामिल
उन्होंने कहा, पांच विशेषज्ञ बल्लेबाज में; रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव होंगे. दो विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन और केएल राहुल होंगे.एशिया कप टीम की तरह, लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को वनडे विश्व कप के लिए बांगड़ की टीम में भी जगह नहीं मिली है. दो स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर में उन्होंने रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल को रखा.

इन गेंदबाजों का नाम शामिल
वहीं, बांगर की टीम में गेंदबाजों में तेज गेंदबाज़ी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या होंगे. एक विशेषज्ञ स्पिनर- कुलदीप यादव और चार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह का नाम शामिल है.भारत अब सीधे एशिया कप-2023 में खेलते हुए नजर आएगा जिसमें वह 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़