Tokyo Olympic 2021: बॉक्सिंग में बढ़ी पदक की आस, मेडल से महज एक जीत दूर सतीश कुमार

जापान के टोक्यो शहर में ओलंपिक खेलों का आयोजन हो रहा है. खेलों की शुरुआत तो भारतीय खिलाड़ियों ने दमदार अंदाज में की थी लेकिन उसके बाद से कोई भी पदक हाथ नहीं लग सका है. पूरा देश अगले मेडल के इंतजार में बैठा हुआ है. इसी बीच भारत के सुपर हेवीवेट मुक्केबाज सतीश कुमार ने देश की उम्मीद जगा दी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 29, 2021, 01:03 PM IST
  • सतीश कुमार ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे
  • देश को सतीश कुमार से मेडल की उम्मीद
Tokyo Olympic 2021: बॉक्सिंग में बढ़ी पदक की आस, मेडल से महज एक जीत दूर सतीश कुमार

नई दिल्ली: जापान के टोक्यो शहर में ओलंपिक खेलों का आयोजन हो रहा है. खेलों की शुरुआत तो भारतीय खिलाड़ियों ने दमदार अंदाज में की थी लेकिन उसके बाद से कोई भी पदक हाथ नहीं लग सका है. पूरा देश अगले ओलंपिक मेडल के इंतजार में बैठा हुआ है.

इसी बीच भारत के सुपर हेवीवेट मुक्केबाज सतीश कुमार ने देश की उम्मीद जगा दी है. सतीश ने प्लस 91 किलो भार वर्ग के अंतिम दौर के मुकाबले में गुरुवार को जमैका के रिकाडरे ब्राउन को 4-1 से हराया और अपनी जगह क्वार्टर फाइनल में बना ली. 

ये भी पढ़ें-Tokyo Olympic 2021: पदक के करीब पीवी सिंधू, सेमीफाइनल से पहले पार करनी होगी जापानी चुनौती.

सतीश ने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जमैका के बॉक्सर रिकार्डो ब्राउन को 4-1 से हरा दिया और इस जीत के साथ ही सतीश कुमार क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए. जिसमें उनका मुकाबला नंबर वन सीड उज्बेकिस्तान के मुक्केबाज से होगा.

ये भी पढ़ें-Tokyo Olympic 2021: विजय रथ पर सवार भारतीय हॉकी टीम, चैंपियन अर्जेंटीना को रौंदा.

राउंड ऑफ 16 में भारत के सतीश कुमार ने पहला राउंड 30-27 से जीता. जिसके बाद दूसरे राउंड में उन्होंने फिर 30-27 से बढ़ोतरी मिली. हालांकि तीसरे राउंड में जमैका के मुक्केबाज रिकार्डो ब्राउन ने वापसी करते हुए सतीश को 29-28 से हरा दिया चौथा राउंड में सतीश कुमार ने वापसी करते हुए 30-27 से जीत दर्ज की. 5वें राउंड में वो 30-26 से आगे रहे. सतीश ने अपना पहला ओलिंपिक खेलते हुए अपने पहले मैच में 4-1 से जीत दर्ज की.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़