विराट कोहली ने तोड़ दिए सचिन तेंदुलकर के दो और रिकॉर्ड, अब सबसे बड़ा कीर्तिमान भी खतरे में

Ind vs SL: शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने एक और जबरदस्त पारी खेली. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में तूफानी 166 रन जड़ दिए. इस दौरान कोहली ने अपना 46वां वनडे और कुल 74वां अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 15, 2023, 06:14 PM IST
  • विराट कोहली ने जड़ा 46वां वनडे शतक
  • करियर की दूसरी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली
विराट कोहली ने तोड़ दिए सचिन तेंदुलकर के दो और रिकॉर्ड, अब सबसे बड़ा कीर्तिमान भी खतरे में

नई दिल्लीः Ind vs SL: शानदार फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने एक और जबरदस्त पारी खेली. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में तूफानी 166 रन जड़ दिए. इस दौरान कोहली ने अपना 46वां वनडे और कुल 74वां अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा.

करियर की दूसरी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली
विराट कोहली ने 110 गेंद में आठ छक्कों और 13 चौकों की मदद से नाबाद 166 रन की करियर की दूसरी सर्वश्रेष्ठ पारी खेली. विराट कोहली ने चार वनडे मैच में तीसरी सेंचुरी जमाई. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 10वां वनडे शतक लगाया. 

विराट के नाम जुड़े नए रिकॉर्ड
विराट ने वनडे फॉर्मेट में किसी भी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड बनाया. उन्होंने सचिन तेंदुलकर के श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9-9 वनडे शतक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

विराट ने स्वदेश में 21वें शतक के साथ घरेलू सरजमीं पर सर्वाधिक शतक के सचिन तेंदुलकर (20 शतक) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में कोहली से अधिक शतक सिर्फ तेंदुलकर (49) के नाम ही दर्ज हैं. विराट 46 वनडे शतक के साथ इस रिकॉर्ड के पास पहुंच गए हैं.

दूसरे और तीसरे विकेट के लिए की बड़ी साझेदारी
विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे तिरुवनंतपुरम में तीसरे वनडे में शुभमन गिल के साथ दूसरे विकेट के लिए 131 रन की साझेदारी की. शुभमन गिल ने भी 116 रन की पारी खेलते हुए दूसरा वनडे शतक लगाया. इसके बाद विराट ने श्रेयस अय्यर (38 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 108 रन की साझेदारी की.

श्रीलंका को दिया 391 रन का विशाल लक्ष्य
इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. उन्होंने शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की. बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने श्रीलंका को 391 रन का विशाल लक्ष्य दिया है.
 
श्रीलंका की ओर से लाहिरू कुमारा और कासुन रजिता ने दो-दो विकेट चटकाए, लेकिन इस दौरान क्रमश: 87 और 81 रन लुटाए. 

यह भी पढ़िएः पंत की जगह ईशान किशन को मिले टेस्ट टीम में जगह, पूर्व भारतीय कप्तान ने किया बड़ा कमेंट

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़