IPL 2021: प्लेऑफ में पहुंचकर भी खुश नहीं हैं कोहली, पंजाब को हराकर बताई असली ख्वाहिश

विराट कोहली पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वे इस सीजन के बाद आईपीएल में कप्तानी नहीं करेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2021, 09:23 PM IST
  • प्लेऑफ के बजाय टॉप 2 में रहना लक्ष्य- कोहली
  • कोहली ने हर्षल और चहल की तारीफ की
IPL 2021: प्लेऑफ में पहुंचकर भी खुश नहीं हैं कोहली, पंजाब को हराकर बताई असली ख्वाहिश

नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पंजाब किंग्स को 6 रन से हरा दिया. इस शानदार जीते के साथ RCB प्लेऑफ में क्वालीफाई कर गई और पंजाब का सपना टूट गया. 

13 साल बाद बैंगलोर को इस बार आईपीएल खिताब जीतने की सबसे ज्यादा आस है. विराट कोहली पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वे इस सीजन के बाद आईपीएल में कप्तानी नहीं करेंगे. 

प्लेऑफ के बजाय टॉप 2 में रहना लक्ष्य- कोहली

विराट कोहली ने मैच जीतने के बाद कहा कि उनका लक्ष्य प्लेऑफ में टॉप 2 में रहना है ताकि क्वालफिकेशन मैच जीतकर सीधे फाइनल खेलने का मौका मिले. आरसीबी को दिल्ली और चेन्नई से चुनौती मिल रही है.

उन्होंने अपनी टीम की तारीफ करते हुए कहा कि यह अद्भुत लगता है. 12 मैचों में से आठ जीत टीम के लिए एक महान अभियान है. अब हमारे पास शीर्ष दो में जगह बनाने के दो और मौके हैं. इससे और भी निडर होकर खेलने की प्रेरणा मिलती है.

अभी भी टीम में कई सुधार करने हैं

बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमारे पास अभी भी सुधार करने के लिए क्षेत्र हैं ताकि हम उन क्षेत्रों पर काम करें और शीर्ष 2 में पहुंचें. यह एक आसान विकेट नहीं था. जब आपके पास स्कोरबोर्ड पर कोई विकेट नहीं होता है, तो आप अधिक जोखिम उठा सकते हैं. इस मैदान पर 15-20 रन अहम हो सकते हैं, हमें उन क्षेत्रों में खेलना होगा.

उन्होंने कहा कि यहां एक क्वालीफायर और एलिमिनेटर खेला जाना है. एक पक्ष के रूप में हमने हार के साथ-साथ जीत में भी सुधार करने का प्रयास किया है. हमें पता था कि विकेट धीमा होगा, हिट करना आसान नहीं होगा. केएल और मयंक ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन हमें पता था कि हम खेल में वापस आने से सिर्फ दो विकेट दूर हैं.

कोहली ने हर्षल और चहल की तारीफ की

कोहली ने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने शानदार वापसी की और शानदार प्रदर्शन किया. जब से सिराज टेस्ट क्रिकेट में सफल हुए हैं, उनकी बॉडी लैंग्वेज अलग है, यही बात मैं लोगों को बताता रहता हूं. आप किसी भी प्रारूप में गेंदबाजी कर सकते हैं. हर्षल का समावेश शानदार रहा है. युजी ने अच्छी गेंदबाजी की है और शाहबाज शानदार रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 2021: भले ही रन बनाने में अव्वल हों शिखर धवन लेकिन ये फिसड्डी रिकॉर्ड नहीं छोड़ रहा पीछा

गार्टन ने आकर तुरंत प्रभाव डाला. एक आईपीएल अभियान उतना ही अच्छा है जितना कि टीम जिस तरह से खेलती है. यदि खिलाड़ी कदम नहीं बढ़ाते हैं, तो अभियान तेजी से आगे नहीं बढ़ सकता है. 

RCB ने पंजाब किंग्स को 6 रन से शिकस्त देकर उसे आईपीएल से बाहर कर दिया. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की मेहनत यजुवेंद्र चहल की धारदार गेंदबाजी के आगे बेकार गई. ग्लेन मैक्सवेल (57) के शानदार पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने पंजाब किंग्स को 165 रनों का लक्ष्य दिया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़