धोनी को जब नौसिखिया बल्लेबाज समझ बैठा था दिल्ली कैपिटल्स का ये गेंदबाज, फिर ऐसे टूटा भ्रम

कोरोना की वजह से बीच में ही रोके गए आईपीएल 2021 के बाकी के मैच 19 सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे जिस का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को होना तय हुआ है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 8, 2021, 06:20 PM IST
  • एमएस धोनी कह चुके हैं इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा
  • आईपीएल 19 सितंबर से हो रहा है शुरू
धोनी को जब नौसिखिया बल्लेबाज समझ बैठा था दिल्ली कैपिटल्स का ये गेंदबाज, फिर ऐसे टूटा भ्रम

नई दिल्लीः महेंद्र सिंह धोनी ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया हो, लेकिन उनके किस्से आज भी चर्चा में रहते हैं. उनकी बल्लेबाजी और कप्तानी का लोहा पूरी दुनिया मानती है. लेकिन एक बार एक गेंदबाज ने इस महान बल्लेबाज को नौसिखिया बल्लेबाज समझने की गलती की थी. 

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलता है ये गेंदबाज
दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलने वाले तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया ने एक ऐसा किस्सा शेयर किया है जिसमें उन्होंने अपनी इस गलती का जिक्र किया है. नॉर्खिया ने बताया कि साल 2010 में जब वह पहली बार चैम्पियंस टी20 लीग में चेन्नई चेन्नई सुपर किंग्स के साथ एक नेट बॉलर के रूप में जुड़े थे तब उन्होंने सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को नौसिखिया बल्लेबाज समझने की गलती की.

सुनाया 11 साल पुराना किस्सा
 नॉर्खिया ने बताया कि उस समय उनकी उम्र महज 16 साल थी और सीएसके की टीम ने इस टूर्नामेंट के फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका की स्थानीय टीम को आठ विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था. 'द ग्रेट क्रिकेटर पोडकास्ट' में बात करते हुए नॉर्खिया ने कहा कहा, 'उस वक्त मेरी उम्र 16 साल के आसपास रही होगी और टीनएजर होने के चलते मैं किसी के सामने गेंदबाजी करने से घबराता नहीं था. मुझे आज भी याद है जब मैंने धोनी के सामने नेट पर गेंदबाजी की तो उन्हें देखकर ऐसा बिल्कुल भी नहीं लग रहा था कि वह ईमानदारी से बल्लेबाजी कर रहे हैं. नेटस में उनके पैर नहीं चल रहे थे और उनको गेंद खेलने में कई बार परेशानी भी हुई. ऐसा लग रहा था मानो कोई नौसिखिया बल्लेबाज पहली बार बल्लेबाजी करने उतरा हो.

ये भी पढ़ेंः पूर्व मुख्य चयनकर्ता का बयान, 'मैंने धोनी जैसे लीजेंड खिलाड़ियों के खिलाफ फैसले लेने की हिम्मत दिखाई'

फिर गलती का हुआ एहसास
 हालांकि नॉर्खिया ने आगे बात करते हुए बताया कि बाद में जब कुछ मैचों में उनकी बल्लेबाजी देखने के बाद उनसे मुलाकात हुई तो पता चला कि वह कोई नौसिखिया बल्लेबाज नहीं बल्कि एक विस्फोटक क्रिकेटर है जो कि बेहद शालीन और अच्छे इंसान हैं. बता दें कि एनरिच नॉर्खिया ने आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए 22 विकेट हासिल किए और अपनी टीम को पहली बार फाइनल में पहुंचाने में अहम रोल निभाया. 

ये भी पढ़ेंः आ गई IPL की तारीख, इस दिन शुरू और 15 अक्टूबर को फाइनल

19 सिंतबर से फिर शुरू होगा आईपीएल 
आईपीएल के 14वें सीजन में दिल्ली की टीम ने एक बार फिर प्रदर्शन शानदार प्रदर्शन किया है और अब तक खेले गये 8 में से छह मैचों में जीत हासिल कर अंक तालिका में पहले नंबर पर बनी हुई है. उल्लेखनीय है कि कोरोना की वजह से बीच में ही रोके गए आईपीएल 2021 के बाकी के मैच 19 सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे जिस का फाइनल मैच 15 अक्टूबर को होना तय हुआ है. श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत ने टीम की कमान संभाली थी जो कि बचे हुए सीजन में वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़