22 साल के खिलाड़ी पर क्यों मेहरबान हुआ BCCI, सिर्फ 4 आईपीएल मैच के बाद सीधे टीम इंडिया में एंट्री

Mayank Yadav: आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए डेब्यू करने के बाद सिर्फ 3-4 मैच खेलने और चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने वाले मयंक यादव को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया है. मयंक यादव ने महज 3-4 मैच में ही 2 बार प्लेयर ऑफ द मैच बने थे और उनकी रफ्तार के आगे दिग्गज भी जूझ रहे थे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2024, 04:53 PM IST
  • रफ्तार संग सटीक यॉर्कर भी डालते हैं मयंक
  • नीलामी में लखनऊ ने 20 लाख में खरीदा था
22 साल के खिलाड़ी पर क्यों मेहरबान हुआ BCCI, सिर्फ 4 आईपीएल मैच के बाद सीधे टीम इंडिया में एंट्री

नई दिल्लीः Who is Mayank Yadav: आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए डेब्यू करने के बाद सिर्फ 3-4 मैच खेलने और चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने वाले मयंक यादव को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया है. मयंक यादव ने महज 3-4 मैच में ही 2 बार प्लेयर ऑफ द मैच बने थे और उनकी रफ्तार के आगे दिग्गज भी जूझ रहे थे.

रफ्तार के साथ सटीक यॉर्कर भी डालते हैं मयंक

22 साल के मयंक यादव 153 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी करने का माद्दा रखता है. बड़े-बड़े दिग्गज उनके इस प्रदर्शन से 'मंत्रमुग्ध' थे. यहां तक कि उनकी तुलना शोएब अख्तर जैसे तेजतर्रार पूर्व तेज गेंदबाज से होने लगी है. रफ्तार के साथ उनके पास बोनस में अच्छी लाइन लेंथ, वेरिएशन और सटीक यॉर्कर भी है जो उनकी गेंदबाजी को मजबूत करते हैं.

आईपीएल 2024 में मयंक यादव ने मात्र तीन मैच खेले और चौथे मैच में चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए लेकिन चंद मैचों में वो बीसीसीआई और टीम चयनकर्ता की नजरों में छा गए. हालांकि, चोटिल होने के कारण उन्हें मौका नहीं मिला था लेकिन अब उन्हें टी20 फॉर्मेट के लिए हरी झंडी दे दी गई है.

तेज गेंदबाज मयंक यादव को पहली बार भारत की टीम में शामिल किया गया है. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया है. सीरीज 6 अक्टूबर से ग्वालियर में शुरू होगी.

चंद मैचों में इस युवा तेज गेंदबाज ने क्रिकेट जगत में अपनी पहचान बना ली है. कई क्रिकेट दिग्गज मयंक को लेकर भविष्यवाणी कर चुके हैं कि आने वाले समय में वह भारतीय गेंदबाजी की सबसे बड़ी ताकत होगा.

नीलामी में लखनऊ ने 20 लाख में खरीदा था

मयंक यादव के पिता प्रभु यादव मूल रूप से बिहार के सुपौल जिले के रहने वाले हैं. हालांकि, मयंक का जन्म दिल्ली में ही हुआ और यही पले-बढ़े हैं. मयंक ने 2022 में विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली के लिए डेब्यू किया. उनकी गेंदबाजी ने लखनऊ सुपर जायंट्स के सहायक कोच विजय दहिया का ध्यान आकर्षित किया. आईपीएल 2024 की नीलामी में लखनऊ ने 20 लाख की बेस प्राइस में अपनी टीम के साथ जोड़ा था.

यह भी पढ़िएः Ind va Ban: बारिश नहीं हुई, फिर भी तीसरे दिन का खेल रद्द, अंपायरों ने क्यों लिया ये फैसला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़