Women Asia Cup 2022: शेफाली वर्मा ने हासिल किया T20 का नया कीर्तिमान, ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनी

Shafali verma, Women Asia Cup 2022: टॉस जीतकर क्रीज पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने कुल 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसका पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 100 रन पर ही लड़खड़ा गई और 59 रन से मैच हार गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 9, 2022, 03:29 PM IST
  • सलामी बैटर्स से मिली अच्छी शुरुआत
  • ओवरऑल लिस्ट में भी टॉप पर पहुंची
Women Asia Cup 2022: शेफाली वर्मा ने हासिल किया T20 का नया कीर्तिमान, ऐसा करने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनी

Shafali verma, Women Asia Cup 2022: बांग्लादेश की मेजबानी में खेले जा रहे महिला एशिया कप में टीम इंडिया ने डिफेंडिंग चैम्पियन बांग्लादेश को 59 रनों से हराकर सीरीज में अपनी चौथी जीत हासिल कर ली है. टॉस जीतकर क्रीज पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने कुल 5 विकेट के नुकसान पर 159 रन का स्कोर खड़ा किया, जिसका पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 100 रन पर ही लड़खड़ा गई और 59 रन से मैच हार गई.

सलामी बैटर्स से मिली अच्छी शुरुआत

क्रीज पर पहली बैटिंग के लिए उतरी भारतीय टीम को उनके ओपनर्स की ओर से अच्छी शुरुआत मिली. क्रीज पर सलामी बैटर के रूप में आई शैफाली वर्मा ने 55 रनों की शानदार पारी खेली और टीम को एक बड़े स्कोर तक पहुंचने में अहम योगदान दिया. अपनी इस शानदार पारी के दम पर शैफाली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया और अंतर्राष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे कम उम्र में 1000 रन पूरी करने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं.

ओवरऑल लिस्ट में भी टॉप पर पहुंची

शैफाली वर्मा ने महज 18 साल 253 दिन की उम्र में के दौरान 43 मैचों में 1036 रन पूरे कर लिये हैं और ओवरऑल लिस्ट में भी सबसे कम उम्र में ये कारनामा करने वाली पहली खिलाड़ी बन गई है. इससे पहले यह रिकॉर्ड भारत की ही जेमिमा रोड्रिगेज के नाम था. पिछले साल जेमिमा ने 21 साल 32 दिन की उम्र पर इस रिकार्ड को अपने नाम किया था.

शैफाली बनीं प्लेयर ऑफ द मैच

शैफाली वर्मा ने अपनी पारी के दौरान 44 गेंद में 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 55 रनों की शानदारी पारी खेली. इसके साथ ही शैफाली के बल्ले से 18 महीने बाद अर्धशतकिय पारी देखने को मिली. यह उनका टी20 में चौथा अर्धशतक है.

बैटिंग में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाने के बाद गेंदबाजी के लिए आई शैफाली ने गेंदबाजी में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया और कुल 4 ओवर में 10 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किये. शैफाली को उनके शानदार प्रदर्शन के चलते प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया.

इसे भी पढ़ें- T20 विश्वकप से पहले न्यूजीलैंड की टीम को लगा झटका, चोटिल हुआ उनका सबसे तेज बॉलर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़