IND vs ENG: जहीर खान ने रोहित शर्मा को लेकर किया बड़ा दावा, जानें क्या बोले

जहीर ने कहा कि रोहित की कप्तानी की पहचान उनकी अच्छी तरह से संवाद करने की क्षमता है. इस पूर्व गेंदबाज ने कहा, ‘‘ वह हर खिलाड़ी से संवाद करते है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 22, 2024, 04:11 PM IST
  • जानें क्या बोले जहीर खान
  • रोहित शर्मा को सराहा
IND vs ENG: जहीर खान ने रोहित शर्मा को लेकर किया बड़ा दावा, जानें क्या बोले

नई दिल्लीः भारत के बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने रोहित शर्मा को ‘ जिम्मेदारी लेने वाला कप्तान’ बताते हुए शुक्रवार को कहा कि वह इंग्लैंड के खिलाफ आगामी पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में एक कप्तान और बल्लेबाज दोनों के रूप में अच्छा योगदान देंगे. जहीर ने ‘जियो सिनेमा’ पर कहा, ‘‘हर कोई जानता है कि रोहित ने पूरी टीम पर कैसा प्रभाव डाला है.’

जानें क्या बोले जहीर खान
जहीर ने कहा कि रोहित की कप्तानी की पहचान उनकी अच्छी तरह से संवाद करने की क्षमता है. इस पूर्व गेंदबाज ने कहा, ‘‘ वह हर खिलाड़ी से संवाद करते है. वह प्रत्येक खिलाड़ी को जरूरी आत्मविश्वास देते हैं और उनसे सर्वश्रेष्ठ लेने की कोशिश करते है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह जिम्मेदारी उठाकर कप्तानी करना पसंद करते है. यह उनकी कप्तानी की पहचान रही है और ऐसा विश्व कप में भी देखा गया है. वह खुद अच्छा प्रदर्शन कर दूसरों को प्रेरित करने की कोशिश करते है.’’ जहीर ने कहा, ‘जब आपके पास ऐसा कप्तान हो जो खुद उदाहरण पेश करें तो इससे पूरे समूह का आत्मविश्वास बढ़ता है.

विराट कोहली पहले दो टेस्ट से हटे
गुरुवार 25 जनवरी से भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पांच मुकाबलों की शुरुआत होनी है. इससे पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो विराट कोहली निजी कारणों से टेस्ट सीरीज के शुरुआती के दो मैचों से बाहर हो गए हैं. यानी विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ शुरू के दो टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे. इस बात की पुष्टि खुद बीसीसीआई की ओर से की गई है. 

बीसीसीआई ने अपने मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, 'विराट कोहली ने निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के शुरू के दो मुकाबलों से बाहर होने का अनुरोध किया है.' रिपोर्ट्स की मानें, तो विराट कोहली ने इस बारे में टीम के कप्तान रोहित शर्मा, टीम मैनेजमेंट और सेलेक्टर से इस बारे में बात की है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़