'अभी विराट कोहली के न होने का उठाओ फायदा, वरना हाथ से निकल जाएगा मौका'

India vs West Indies 1st ODI: विराट कोहली को आगामी वेस्टइंडीज सीरीज के लिए आराम दिया गया इसलिए अय्यर के पास भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने का यह बेहतरीन अवसर है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 22, 2022, 06:51 PM IST
  • विराट कोहली के उत्तराधिकारी बन सकते हैं अय्यर
  • विंडीज धरती पर छाप छड़ने से बढ़ेगा हौसला
'अभी विराट कोहली के न होने का उठाओ फायदा, वरना हाथ से निकल जाएगा मौका'

नई दिल्ली: India vs West Indies 1st ODI: भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला पोर्ट ऑप स्पेन में खेलना है. शिखर धवन की अगुवाई में विंडीज भेजी गई टीम में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके पास खुद को साबित करने का ये आखिरी मौका हो सकता है. 

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने श्रेयस अय्यर के भविष्य पर चिंता जताई. उनका कहना है कि अय्यर में प्रतिभा कूट कूट कर भरी है और उनका भविष्य भी उज्ज्वल है लेकिन उनके पास मौकों का अभाव है, ये उनके लिए बहुत नुकसानदेह साबित हो सकता है. 

विराट कोहली के उत्तराधिकारी बन सकते हैं अय्यर

विराट कोहली को आगामी वेस्टइंडीज सीरीज के लिए आराम दिया गया इसलिए अय्यर के पास भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने का यह बेहतरीन अवसर है. जहीर खान श्रेयस को विराट का उत्तराधिकारी मानते हैं क्योंकि उन्हें तीसरे नंबर पर आजमाया जा रहा है. कोहली करीब 34 साल के हैं और अय्यर 27.

ऐसे में कोहली के बाद अय्यर तीसरे नंबर पर टीम इंडिया के सबसे शानदार विकल्प साबित हो सकते हैं. पूर्व गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि दाएं-हाथ के बल्लेबाज को इस मौके का फायदा उठाना चाहिए और शानदार प्रदर्शन कर प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की करनी चाहिए.

विंडीज धरती पर छाप छड़ने से बढ़ेगा हौसला

जहीर खान ने कहा कि ईशान किशन या संजू सैमसन में से कोई एक भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाएगा. उनके अलावा श्रेयस अय्यर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने और टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने के मौके का फायदा उठाने का एक और मौका मिलेगा.

जहीर के मुताबिक श्रेयस अय्यर के लिए यही मौका और समय है, जब वह दुनिया को वास्तव में दिखा सकता है कि वह क्या चीज है. उसे इस मौका का पूरा फायदा उठाते हुए उनकी राह में जो भी खिलाड़ी है, उसे धक्का देकर बाहर करना चाहिए. विदेशी धरती पर मैच जिताऊ पारियां खेलने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा और वे लंबे समय तक इसका फायदा उठा सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- तो खत्म हो जाएगा वनडे क्रिकेट? जानें क्या है ICC का प्लान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़