जल्दी निपटा लें Bank का काम, October में 15 दिन रहेगी छुट्टी

अक्टूबर महीने की शुरुआत होने जा रही है और ये त्योहारी सीजन है. अक्टूबर के महीने में बैंक करीब 15 दिन बंद रहेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 28, 2020, 04:17 PM IST
    • अक्टूबर में 15 दिन बन्द रहेंगे बैंक
    • अवकाश को छोड़कर कई स्थानीय और गैजेटेड छुट्टियां भी शामिल हैं
जल्दी निपटा लें Bank का काम, October में 15 दिन रहेगी छुट्टी

नई दिल्ली: जिन लोगों को बैंक में कोई जरूरी काम है उनके लिए ये बहुत बड़ी खबर है. आपको बता दें कि अक्टूबर महीने की शुरुआत होने जा रही है और ये त्योहारी सीजन है. त्योहारी सीजन छुट्टियां लेकर आता है. ऐसे में बैंकों की भी लंबी छुट्टियां आ रही है. अक्टूबर के महीने में बैंक करीब 15 दिन बंद रहेंगे.

अक्टूबर में 15 दिन बन्द रहेंगे बैंक

उल्लेखनीय है कि इनमें साप्‍ताहिक इस बार अक्टूबर में 15 दिन बैंक की छुट्टियां रहेंगी. खबर है कि अवकाश को छोड़कर कई स्थानीय और गैजेटेड छुट्टियां भी शामिल हैं. अगर इस महीने आपको भी बैंक से जुड़े काम-काज निपटाने हैं तो छुट्टियों की लिस्ट पहले ही तैयार कर लें. बता दें अक्टूबर की शुरुआत 2 अक्टूबर गांधी जयंती के राष्ट्रीय अवकाश से शुरू हो रही है.

क्लिक करें- IPL 2020: संजू सैमसन को लेकर भिड़े गौतम गंभीर और शशि थरूर, जानिए क्या है पूरा मामला

इस दिन बन रहेंगे बैंक

गौरतलब है कि अक्टूबर में दूर्गा पूजा, महासप्तमी, महानवमी, दशहरा, मिलाद-ए-शरीफ, ईद-ए-मिलाद-उल-नबी बारावफात/लक्ष्मी पूजा, सरदार वल्लभभाई पटेल जयंती/महर्षि वाल्मीकि जयंती/कुमार पूर्णिमा के मौके पर अलग-अलग राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी.

हालांकि, यह साफ कर दें कि बैंकों की ये सभी छुट्टियां अलग-अलग राज्य और अलग-अलग त्योहार के चलते हैं. छुट्टियों वाले राज्य के अलग बाकी जगह बैंकों में सामान्य कामकाज होगा.

क्लिक करें- Unlock 5: जल्द आ सकती हैं Guidelines, सिनेमा हॉल और पर्यटक स्थल खुलने का अनुमान

विदित हो कि छुट्टियों के दौरान सबसे ज्यादा किल्लत एटीएम से कैश निकालने में होती है. कई जगह बैंक बंद होने की वजह से ATM में कैश नहीं पहुंचता और एटीएम खाली हो जाते हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़