AIIMS ऋषिकेश ने स्टॉफ नर्स के पदों पर निकाली भर्तियां

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) ऋषिकेश ने वेकेंसी निकाली है, इच्छुक उम्मीदवार जल्द करें आवेदन.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2019, 01:37 PM IST
    • 24 दिसंबर आवेदन की अंतिम तारीख
    • 372 पदों पर निकली है वेकेंसी
 AIIMS ऋषिकेश ने स्टॉफ नर्स के पदों पर निकाली भर्तियां

नई दिल्ली: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस(AIIMS) ऋषिकेश ने नर्स के पदों पर भर्तियां निकाली है. कुल 372 पदों पर वेकेंसी जारी की गई है, आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है.

शैक्षणिक योग्यता
आवेदन के लिए उम्मीदवार का बीएससी (ऑनर्स।) नर्सिंग / बी.एससी नर्सिंग या बी.एससी (पोस्ट-सर्टिफिकेट) / पोस्ट बेसिक B.Sc.  की डिग्री भारत सरकार के जरिए मान्यता प्राप्य बोर्ड व संस्थान या विश्वविद्यालय से प्राप्त होनी चाहिए या उम्मीदवार का किसी नर्सिंग या जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी में इंडियन नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त संस्थान / बोर्ड या काउंसिल से डिप्लोमा की डिग्री होना अनिर्वाय है. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास 2 साल का अनुभव मांगा गया है.

MPPSC ने निकाली भर्तियां, जॉब से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें.

आयु सीमा
आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए. अनुसूचित जाति व जनजाति को आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी गई है और पिछड़े वर्गों को 3 साल की उम्र सीमा की छूट मिली है.

पदों का विवरण
पदों को वर्गों के अनुसार विभाजित किया गया है. इसकी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर देखें.

सैलेरी
चयन किए गए उम्मीदवारों को भुगतान ग्रेड और पदों के अनुसार दिया जाएगा. सैलेरी का भुगतान 9,300 से लेकर 34,800 तक दिया जाएगा.

आवेदन शुल्क
आवेदन के लिए सामान्य वर्गों के लिए 1500 रुपये तय की गई है वहीं उत्तराखंड से बाहर के सामान्य वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 3000 है. उत्तराखंड के पिछड़े वर्गों के लिए आवदेन शुल्क 750 तय की4 गई है वहीं उत्तराखंड के बाहर के पिछड़े वर्गों के लिए शुल्क 1500 रुपये निर्धारित की गई है. अनुसूचित जाति व  जनजाति के लिए परीक्षा शुल्क 500 रुपये तय की गई है.

बिहार पुलिस कांस्टेबल में निकली है बंपर भर्तियां, बिना देर किए करें  आवेदन.

परीक्षा पैर्टन
परीक्षा ऑनलाइन ली जाएगी, यह परीक्षा दो वर्गों में लिया जाएगा. परीक्षा में कुल 200 प्रश्न होंगे हर प्रश्न 4 अंकों के पूछे जाएंगे. परीक्षा के लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा यानी 180 मिनट का और हर सवाल के गलत जवाब पर 1 अंक की नेगेटिव मार्किंग होगी.

तारीख
आवेदन की प्रक्रिया 9 नवंबर से शुरु की जा चुकी है और आवेदन की अंतिम तारीख 24 दिसंबर 2019 निर्धारित की गई है. आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन की जा रही है. 

ज्यादा जानकारी के लिए इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जा कर देखें-

https://www.aiimsrishikesh.edu.in/job.php

ट्रेंडिंग न्यूज़