Bank Holiday October 2022: अगले हफ्ते सातों दिन बैंक रहेगा बंद, अब सीधे इस दिन जाएं बैंक

Bank Holiday October 2022: RBI ने अक्टूबर 2022 में पड़ने वाली Banking Holiday की लिस्ट को जारी कर दिया है. अगर आने वाले हफ्ते की बात भी करें तो पूरे हफ्ते बैंक हॉलिडे रहने वाली है. इस बार अक्टूबर के महीने में कुल 21 दिनों तक बैंक बंद रहने वाले हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 2, 2022, 10:59 AM IST
  • अगले हफ्ते सातों दिन बैंक रहेगा बंद
  • अब सीधे इस दिन जाएं बैंक
Bank Holiday October 2022: अगले हफ्ते सातों दिन बैंक रहेगा बंद, अब सीधे इस दिन जाएं बैंक

नई दिल्ली: Bank Holiday October 2022: अक्टूबर में दिवाली, दशहरा, भाई दूज और छठ जैसे कई बड़े और अहम त्योहार पड़ रहे हैं. ऐसे में इस महीने में पड़ने वाली बैंकिंग हॉलिडेज की लिस्ट भी खासी लंबी है. RBI ने अक्टूबर 2022 में पड़ने वाली Banking Holiday की लिस्ट को जारी कर दिया है.

इस हफ्ते सातों दिन बैंक बंद

इस बार अक्टूबर के महीने में कुल 21 दिनों तक बैंक बंद रहने वाले हैं. बता दें कि यह महीना 31 दिनों का है जिसमें से 21 दिनों तक बैंकों में छुट्टी रहेगी. लेकिन अगर आने वाले हफ्ते की बात भी करें तो पूरे हफ्ते बैंक हॉलिडे रहने वाली है. हालांकि यह छुट्टी अगल अलग जोन के हिसाब से है. 

अगले हफ्ते बैंक हॉलिडेज की लिस्ट

आने वाले हफ्ते में सबसे पहली छुट्टी 2 अक्टूबर को होगी. 2 अक्टूबर को गांधी जयंती और महीने के पहले रविवार के कारण देश भर के बैंकों में अवकाश रहेगा. फिर 3 तारीख को दुर्गा पूजा या महाअष्टमी के मौके पर अगरतला, भुवनेश्वर, गुवाहाटी, इंफाल, कोलकाता, पटना और रांची जोन के बैंक बंद रहेंगे. 

4 और 5 तारीख को दुर्गा पूजा/दशहरा (महा नवमी)/आयुधा पूजा/श्रीमंत शंकरदेव का जन्मोत्सव  दुर्गा पूजा/दशहरा (विजय दशमी)/श्रीमंत शंकरदेव का जन्मोत्सव जैसे त्योहार हैं. 4 तारीख को अगरतला, बैंगलुरू, भुवनेश्वर, चेन्नई, गंगटोक, गुवाहाटी, कानपुर, कोच्ची, कोलकाता, लखनऊ, पटना, रांची, शिलांग और थिरुअनंतपुरम जोन के बैंक बंद रहेंगे. 5 तारीख को इंफाल को छोड़कर बाकी सभी जोन के बैंकों में छुट्टी रहेगी. 

6 और 7 तारीख को दुर्गा पूजा (दसाईं) पर्व के मौके पर गंगटोक जोन के बैंक बंद रहेंगे. 8 तारीख को मिलाद-ए-शरीफ/ईद-ए-मिलाद-उल-नबी (पैगंबर मुहम्मद का जन्मदिन) के मौके पर भोपाल, जम्मू, कोच्ची, श्रीनगर और थिरुअनंतपुरम जोन के बैंक बंद रहेंगे. साथ ही 9 तारीख को रविवार की वजह से पूरे देश के बैंकों में अवकाश रहेगा. 

यह भी पढ़ें: Cancel Train: आज कैंसल हैं 160 से ज्यादा गाड़ियां, चेक करें न चलने वाली ट्रेनों की लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़