इस राज्य में पेट्रोल से ज्यादा हुई CNG की कीमत, 96 रुपये KG तक पहुंचा दाम

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीएनजी की कीमतों में 5 रुपये 30 पैसे प्रति किलो ग्राम तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है. जिससे लखनऊ में सीएनजी की कीमतें 96.10 रुपये प्रति किलो हो गई है. वहीं अगर आगरा की बात की जाए तो यहां सीएनजी का दाम 97.25 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 3, 2022, 11:20 AM IST
  • यूपी में बढ़े सीएनजी के दाम
  • पेट्रोल से महंगी हुई सीएनजी
इस राज्य में पेट्रोल से ज्यादा हुई CNG की कीमत, 96 रुपये KG तक पहुंचा दाम

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रहने वाले लोगों को बुधवार बढ़ी हई कीमतों का तगड़ा झटक मिला है. यूपी में सीएनजी की कीमतों में तगड़ा इजाफा देखने को मिला है. यूपी में पहली बार सीएनजी के दाम पेट्रोल से भी ज्यादा पहुंच गए हैं. यूपी की राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के दूसरे शहरों में भी सीएनजी की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है. 

कितनी बढ़ी सीएनजी की कीमत

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीएनजी की कीमतों में 5 रुपये 30 पैसे प्रति किलो ग्राम तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है. जिससे लखनऊ में सीएनजी की कीमतें 96.10 रुपये प्रति किलो हो गई है. वहीं अगर आगरा की बात की जाए तो यहां सीएनजी का दाम 97.25 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया है. इससे पहले आगरा में सीएनजी की कीमत 91.96 रुपये प्रति किलो थी. वहीं उन्नाव में सीएनजी की कीमत 97.55 रुपये प्रति किलो के स्तर पर है. 

सीएम योगी ने पेट्रोल पर घटाया था वैट

बता दें कि, प्रदेश में सीएनजी कीमतों में ऐसे समय में इजाफा किया गया है, जब अभी कुछ वक्त पहले ही सीएम योगी ने ऐलान किया था कि, राज्य में पेट्रोल और डीजल पर वैट नहीं बढ़ाया जाएगा. जिसके बाद प्रदेश भर के लोगों को काफी राहत मिली थी. लेकिन अभी कुछ वक्त बाद ही यूपी में सीएनजी के दाम में इजाफा देखने को मिला है. इसके अलावा यूपी में पीएनजी के दाम भी बढ़ाए गए हैं. पाइप द्वारा घरों में सप्लाई की जाने वाली गैस के दाम में 4.75 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. 

मुंबई में भी बढ़े दाम

यूपी के साथ साथ मुंबई में भी सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में इजाफा देखने को मिला है. मुंबई शहर के गैस वितरक महानगर गैस लिमिटेड ने सीएनजी की कीमत में छह रुपये प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की है. इसके साथ ही पाइप्ड नैचुरल गैस की कीमत तत्काल प्रभाव से चार रुपये प्रति यूनिट बढ़ाने की घोषणा की गई है. कीमतों में एक महीने में यह दूसरी बढ़ोतरी की गई है. इस बढ़ोतरी के बाद मुंबई में सीएनजी की कीमत 86 रुपये प्रति किलो हो गई है. 

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: पीएम मोदी आज DA बढ़ाने का कर सकते हैं ऐलान, जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़