फ्लिपकार्ट देगा 5,000 लोगों को रोजगार

फ्लिपकार्ट के नए निवेश से राज्य में 5,000 से ज्यादा नौकरियां पैदा होंगी. वर्तमान में कंपनी हरियाणा में 10,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार दे रही है.

फ्लिपकार्ट देगा 5,000 लोगों को रोजगार

नई दिल्ली: एक तरफ जहां ई-कॉमर्स कंपनियों (E-commerce Company) से बड़ी संख्या में लोगों की छटनी की खबरें सामने आ रही हैं. वहीं दूसरी ओर एक राहतभरी खबर भी आई है जिससे करीब 5000 लोगों को रोजगार का अवसर प्राप्त होगा. खबर है वॉलमार्ट (Walmart) की स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने कहा कि वह अपनी सप्लाई चेन को मजबूत कर रही है. जिसके तहत उसने हरियाणा में दो गोदाम (माल सप्लाई सेंटर) तैयार किए हैं और इन गोदामों (Warehouses) पर लोकल स्तर पर करीब 5,000 लोगों को रोजगार दिया जाएगा.

फ्लिपकार्ट की तरफ से आया है बयान
फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने कहा कि नौ लाख वर्ग फुट में फैले ये माल सप्लाई सेंटर फ्लिपकार्ट को उत्तरी भारत में अपनी सप्लाई चेन बुनियादी ढांचे को मजबूत करने में मदद करेंगे. ये केंद्र कंपनी की उत्पादों की डिलीवरी और सप्लाई चेन की क्षमता को बढ़ाएंगे. इन दो केंद्र के साथ हरियाणा में फ्लिपकार्ट की 12 असेट्स हो गई हैं. इनमें बड़े उपकरणों, मोबाइल, कपड़े जैसे छोटे उपकरणों, किराने और फर्नीचर के लिए सप्लाई चेन का बुनियादी ढांचा शामिल है. ई-कॉमर्स कंपनी ने कहा है कि फ्लिपकार्ट के नए निवेश से राज्य में 5,000 से ज्यादा नौकरियां पैदा होंगी. वर्तमान में कंपनी हरियाणा में 10,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार दे रही है.

वॉलमार्ट से लगातार कर्मचारियों की छटनी की खबरें आ रही है सामने
बता दें कि हाल ही में वॉलमार्ट इंडिया (Walmart India) द्वारा बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की छटनी का मुद्दा मीडिया में सुर्खियों में बना रहा. मीडिया खबरों के मुताबिक, घाटे में चल रहा वॉलमार्ट इंडिया अपने स्टोर्स के बिजनेस से जुड़े सीनियर एग्जिक्यूटिव्स में से लगभग एकतिहाई को हटाने जा रहा है. ये कर्मचारी गुरुग्राम स्थित हेडक्वॉर्टर में काम करते हैं. चर्चा है कि वॉलमार्ट को देश में कैश-एंड-कैरी (Cash and Carry) बिजनेस में कोई भविष्य नजर नहीं आ रहा और यह छटनी इस बिजनेस को बेचने या फ्लिपकार्ट के बैक-एंड के साथ अपने कामकाज को मिलाने की शुरुआत हो सकती है. कंपनी ने कहा है कि निकाले गए कर्मचारियों को ट्रांजिशन के सहयोग के तौर पर आउटप्लेसमेंट की सुविधा दी गई है.