5 रुपए के इस नोट से मिल सकते हैं 2 लाख रुपए? जानिए कैसे

5 rs Rare Note: 5 रुपए के नोट की खास बात यह है कि इस पर 786 नंबर लिखा होना चाहिए. इस नोट पर ट्रैक्टर भी बना होना चाहिए. अगर आपके पास ऐसा नोट है तो आप आसानी से इसके बदले 2 लाख रुपए तक कमा सकते हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Oct 23, 2024, 03:55 PM IST
  • नोट पर 786 नंबर लिखा होना चाहिए
  • नोट पर ट्रैक्टर भी बना होना चाहिए
5 रुपए के इस नोट से मिल सकते हैं 2 लाख रुपए? जानिए कैसे

Sell 5 Rupee Extremely Rare Note: पुराने नोट हों या सिक्के, ज्यादातर लोग इन्हें बहुत संभालकर रखते हैं. अगर आप भी पुराने सिक्के और नोट रखने के शौकीन हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. अगर आपने भी 5 रुपये का पुराना नोट संभालकर रखा है तो यह नोट आपको मालामाल बना सकता है. इस नोट से आप लाखों कमा सकते हैं.

हम आपको बताएंगे कि इस दुर्लभ नोट को ऑनलाइन बेचकर आप कैसे अमीर बन सकते हैं? अगर आपने भी 5 रुपये के इस ट्रैक्टर वाले नोट को लंबे समय तक संभालकर रखा है तो आप इसे बेचकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. वहीं पुराने सिक्कों और नोटों को एंटीक कैटेगरी में रखा जाता है. इस नोट को बेचने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान जरूर रखना चाहिए.

5 रुपए के नोट की खास बात यह है कि इस पर 786 नंबर लिखा होना चाहिए. इस नोट पर ट्रैक्टर भी बना होना चाहिए. अगर आपके पास ऐसा नोट है तो आप आसानी से इसके बदले 2 लाख रुपए तक कमा सकते हैं.

RBI क्या कहती है?
आपको बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा जारी इस नोट को 'दुर्लभ' नोट माना जाता है. अगर आपके पास यह नोट है, तो आप ऐसे में भाग्यशाली हैं. कई वेबसाइट पर पुराने नोटों की जबरदस्त खरीद-फरोख्त हो रही है.

आज के समय में इस करेंसी नोट को पाना मुश्किल है. अगर आपके पास 5 रुपए का ट्रैक्टर वाला नोट है तो आप इसके बदले में आसानी से 2 लाख रुपए तक कमा सकते हैं. आप Shopclues और Marudhar आर्ट्स जैसी कंपनियों के जरिए घर बैठे ही अपनी पुरानी करेंसी को बेच सकते हैं. coinbazzar.com पर आपको पुराने नोटों के बदले में और भी ज्यादा पैसे मिलते हैं.

(Disclaimer: यह जानकारी वेबसाइट से प्राप्त जानकारी के आधार पर है. कोई भी लेनदेन करने से पहले विशेषज्ञ की राय लें. ZeeBharat किसी भी नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं है.

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद के प्रॉपर्टी डीलर के थे समलैंगिक संबंध? ग्रेटर नोएडा में जली मिली लाश, दोस्तों ने इसलिए मार डाला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़