Gold Price Today: सोने के प्राइस में लगातार गिरावट जारी, आज 3 हजार रुपये से ज्यादा सस्ता हुआ गोल्ड

Gold Price Today: दीवाली और धनतेरस से पहले भारतीय सर्राफा बाजार में सोना काफी सस्ता मिल रहा है. यहां तक कि अगर इसके ऑल टाइम प्राइस से तुलना की जाय तो आज सोना लगभग साढ़े तीन हजार रुपये तक सस्ता हो गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 7, 2022, 11:48 AM IST
  • सोने के प्राइस में लगातार गिरावट जारी
  • आज 3 हजार रुपये से ज्यादा सस्ता हुआ गोल्ड
Gold Price Today: सोने के प्राइस में लगातार गिरावट जारी, आज 3 हजार रुपये से ज्यादा सस्ता हुआ गोल्ड

नई दिल्ली: अक्टूबर का महीना त्योहारों का है. ऐसे में कई सारे लोग सोने की खरीददारी करते हैं. अक्टूबर में ही दीवली भी आने वाली है और दीवाली से ठीक पहले आने वाले धनतेरस के दिन भी कई सारे लोग सोने की खरीददारी करते हैं. दीवाली और धनतेरस से पहले भारतीय सर्राफा बाजार में सोना काफी सस्ता मिल रहा है. यहां तक कि अगर इसके ऑल टाइम हाई प्राइस से भी तुलना करें तो आज सोने के दाम में लगभग साढ़े तीन हजार रुपये से भी ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है. 

आज MCX पर सोने का भाव

शुक्रवार को सुबह के शुरुआती कारोबार में MCX पर सोने की वायदा कीमतों में तेजी देखने को मिली है. MCX पर आज सुबह 10 बजकर 56 मिनट पर दिन के कारोबार में दिसंबर डिलिवरी का सोना 63 रुपये यानी की 0.12 फीसदी की तेजी के साथ 52035 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर कारोबार करता हुआ दिखाई दिया. इस दौरान 19,056 लॉट में कारोबार हुआ. MCX पर इससे पिछले कारोबार में सोना 51972 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. 

कल क्या था सोने का भाव

अगर कल यानी गुरुवार की बात की जाए तो कल भी सोने की कीमतों में इजाफा देखा गया था. कल 22 कैरेट सोने का भाव 10 रुपये की मामूली तेजी के साथ 47,760 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा था. वहीं 24 कैरेट सोने का भाव भी 10 रुपये की बेहद मामूली तेजीके साथ सोने का दाम 52,110 रुपये के स्तर पर पहुंच गया था. 

ऑल टाइम हाई प्राइस के मुकाबले कीमत

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. MCX पर आज सोने का भाव 52035 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 3365 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़ें: EPFO: कर्मचारियों को जमा राशि पर ब्याज को लेकर वित्त मंत्रालय ने जारी किया बड़ा अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़