Gold Price Today: 500 रुपये प्रति ग्राम सस्ता हुआ सोना, चांदी के दाम में 2 हजार रुपये की बंपर गिरावट

Gold Price Today 7 june: गुडरिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के अनुसार इस हफ्ते के तीसरे कारोबरी दिन यानी बुधवार को सोने के दाम में काफी अच्छी गिरावट देखने को मिली है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 6, 2022, 02:05 PM IST
  • सोने के दाम में आई बंपर गिरावट
  • 5 सौ रुपये तक सस्ता हुआ गोल्ड
Gold Price Today: 500 रुपये प्रति ग्राम सस्ता हुआ सोना, चांदी के दाम में 2 हजार रुपये की बंपर गिरावट

नई दिल्ली. हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को भारतीय सर्राफा बाजार में गोल्ड के रेट जारी कर दिए गए हैं. इस हफ्ते के तीसरे दिन यानी बुधवार को सोने के दाम में काफी तगड़ी गिरावट दर्ज की गई है. 

आज का दिन यानी बुधवार सोना खरीदने या गहने बनवाने के लिहाज से सबसे अच्छा दिन साबित हो सकता है. सोने के दाम में गिरावट का फायदा आपको मिल सकता है. 

आज ये है सोने का प्राइस

गुडरिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के अनुसार इस हफ्ते के तीसरे कारोबरी दिन यानी बुधवार को सोने के दाम में काफी अच्छी गिरावट देखने को मिली है. आज सुबह राजधानी दिल्ली में 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने की कीमत 500 रुपये की तगड़ी गिरावट से 47,600 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर है. इससे पिछले कारोबारी दिन यानी मंगलवार के दिन कीमत की बात करें तो, इस दिन सोने का भाव 48,100 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर था. 

आज 24 कैरेट सोने का भाव

बुधवार की सुबह 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड की कीमत में भी काफी अच्छी गिरावट देखने को मिली है. बुधवार की सुबह 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड का दाम 540 रुपये की तगड़ी गिरावट से 51,930 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ गया. वहीं इससे पिछले कारोबारी दिन यानी मंगलवार के कीमत की बात करें तो, इस दिन सोने की कीमत 52,470 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर थी. 

चांदी के दाम में 2 हजार की बंपर गिरावट

बुधवार को सोने के साथ साथ चांदी के भाव में भी काफी बंपर गिरावट देखने को मिली है. गुडरिटर्न वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को चांदी के भाव में 2 हजार रुपये की तगड़ी गिरावट देखने को मिली है. बुधवार को चांदी की कीमत 56,900 रुपये प्रति किलो हो गई. इससे पहले कारोबारी दिन यानी मंगलवार को चांदी की कीमत 58,900 रुपये प्रति किलो के स्तर पर थी. 

ऑल टाइम हाई से इतना सस्ता हुआ सोना

अगर ऑल टाइम हाई रेट से आज गोल्ड रेट की तुलना की जाय तो, सोने की कीमतों में 7,800 रुपये की कमी दर्ज की गई है. बता दें कि, अगस्त 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर था.

यह भी पढ़ें: इस तारीख को आएगी पीएम किसान की 12वीं किस्त, जानें कब आएंगे खाते में 2 हजार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़