Gold Price Today: लगातार गिर रहे सोने के दाम, आज 9000 रुपये तक सस्ता मिल रहा गोल्ड

Gold Price 29 September 2022: गुरुवार को भी गोल्ड अपनी रिकॉर्ड हाई प्राइस से लगभग 9 हजार रुपये नीचे ही चल रहा है. यानी इस लिहाज से भी देखा जाए तो त्योहारों से पहले गोल्ड खरीदने का आज बेहद सुनहरा मौका है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 29, 2022, 10:13 AM IST
  • सर्राफा बाजार में लगातार गिर रहे सोने के दाम
  • आज 9000 रुपये तक सस्ता मिल रहा गोल्ड
Gold Price Today: लगातार गिर रहे सोने के दाम, आज 9000 रुपये तक सस्ता मिल रहा गोल्ड

नई दिल्ली: भारतीय सर्राफा बाजार में आज यानी गुरुवार को गोल्ड के दाम जारी कर दिए गए हैं. पिछले हफ्ते और इस हफ्ते में भी गोल्ड के दाम में गिरावट का सिलसिला जारी था. गुरुवार को भी गोल्ड अपनी रिकॉर्ड हाई प्राइस से लगभग 9 हजार रुपये नीचे ही चल रहा है. यानी इस लिहाज से भी देखा जाए तो त्योहारों से पहले गोल्ड खरीदने का आज बेहद सुनहरा मौका है. 

आज क्या है 22 कैरेट सोने का भाव

पिछले काफी कुछ कारोबारों में गिरावट झेलने के बाद आज यानी गुरुवार के दिन सोने के भाव में उछाल आया है. गुरुवार को सोने की कीमतें संभलती हुई नजर आई हैं. गुडरिटर्न वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के दाम में 600 रुपये की तेजी देखने को मिली है. जिसके बाद 22 कैरेट सोने का दाम 46,400 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है. इससे पिछले कारोबार में सोना 45,800 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. 

24 कैरेट सोने का भाव

22 कैरेट के साथ साथ 24 कैरेट सोने के भाव में भी गिरावट देखने को मिली है. गुरुवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में 24 कैरेट सोने के दाम में भी उछाल आया है. आज 24 कैरेट सोने का भाव में 650 रुपये प्रति दस ग्राम का उछाल देखने को मिला है. जिसके बाद आज सोने का भाव 50,620 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है. इससे पिछले कारोबार में सोना 49,970 रुपये प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. 

रिकॉर्ड हाई रेट के मुकाबले कीमत

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में सोने का भाव 49313 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 9000 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है. 

यह भी पढ़ें: PM Kisan के लाभार्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी, केवल 1 दिन बाद खाते में आ सकते हैं 2 हजार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़