Orange Alert In Tamilnadu: तमिलनाडु में भारी बारिश की चेतावनी, हाई अलर्ट के बाद NDRF की 6 टीमें तैनात

Orange Alert In Tamilnadu: भारतीय मौसम विभाग ने तमिलनाडु में भारी बारिश का अनुमान बताते हुए ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया है, जिसके चलते 7 से 9 दिसंबर के बीच तमिलनाडु के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है और इसके चलते यहां पर बाढ़ आने का भी खतरा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 6, 2022, 11:43 AM IST
  • इस वजह से जारी हुआ ऑरेन्ज अलर्ट
  • अंडमान सागर में आ सकता है चक्रवाती तूफान
Orange Alert In Tamilnadu: तमिलनाडु में भारी बारिश की चेतावनी, हाई अलर्ट के बाद NDRF की 6 टीमें तैनात

Orange Alert In Tamilnadu: भारतीय मौसम विभाग ने तमिलनाडु में भारी बारिश का अनुमान बताते हुए ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया है, जिसके चलते 7 से 9 दिसंबर के बीच तमिलनाडु के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है और इसके चलते यहां पर बाढ़ आने का भी खतरा है. मौसम विभाग की ओर से जारी किये गये इस अलर्ट को देखते हुए राज्य की आपदा प्रबंधन टीम ने बचाव की तैयारियों में जुट गई है. जिला अधिकारियों ने मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए एनडीआरएफ की 6 टीमें तैनात कर दी हैं. 

इस वजह से जारी हुआ ऑरेन्ज अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी अंडमान सागर में कम दबाव वाला क्षेत्र बना हुआ है जो कि अब नॉर्थवेस्ट की तरफ मुड़ रहा है. इसके चलते कम दबाव वाला एरिया बंगाल की खाड़ी की तरफ मुड़ रहा है और इसके चलते देश के अन्य हिस्सों में बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है.

वहीं मौसम विभाग के  हाई अलर्ट के बाद नगापट्टनम, तंजौर, तिरुवरूर, कुड्डालोर, मयिलाडुतुरई और चेन्नई में एनडीआरएफ की 6 टीमें तैनात की गई हैं. ये टीमें बाढ़ से निपटने को तैयार है और कम्युनिकेशन इक्विपमेंट से लेकर निजी सुरक्षा औजार भी सक्रिय कर दिये गये हैं. वहीं पूरी स्थिति से निपटने के लिये अराक्कोणम में कंट्रोल रूम बनाया गया है जहां से स्थिति पर 24 घंटे नजर रखी जा रही है.

अंडमान सागर में आ सकता है चक्रवाती तूफान

मौसम विभाग ने यह हाई अलर्ट अंडमान सागर के दक्षिणी भाग में आ सकने वाले चक्रवाती तूफान को लेकर भी जारी किया है. इसके चलते उत्तरी केरल और आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में बारिश देखने को मिलेगी.

इसे भी पढ़ें- मथुरा में लगा हाई अलर्ट, शाही ईदगाह मस्जिद में आज होगा हनुमान चालीसा का पाठ! हिंदू महासभा ने किया ऐलान

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़