Delhi Rain Alert: दिल्ली एनसीआर समेत इन राज्यों में होगी रिकॉर्डतोड़ बारिश, यूपी में IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Delhi Weather Forecast: दिल्ली में भारी बारिश का दौर अभी जारी रहने वाला है. मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस दौरान दिल्ली में भारी बारिश हो सकती है. वहीं बारिश के चलते दिल्ली की आबोहवा में जरूर सुधार आया है लेकिन जन-जीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है. ऐसे में भारी बारिश होती है तो फिर दिल्ली वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 1, 2024, 07:09 AM IST
Delhi Rain Alert:  दिल्ली एनसीआर समेत इन राज्यों में होगी रिकॉर्डतोड़ बारिश,  यूपी में IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

नई दिल्ली, Weather Monsoon Update: देश की राजधानी दिल्ली समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ में बीते शुक्रवार को मानसून ने जबरदस्त दस्तक दी है. पहली ही बारिश से दिल्ली और उसके आसपास के इलाके जलमग्न ही गए. सड़कों को पानी भर जाने से दिल्ली की रफ़्तार मानों थम गई थी. वहीं शुक्रवार को हुई बारिश के बाद मानसून शनिवार को शांत रहा. वहीं रविवार को धूप निकलने से दिनभर गर्मी और उमस से लोगों का हाल बेहाल था. 

अब भारतीय विज्ञान मौसम विभाग यानी कि IMD ने सोमवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी करते हुए सावधान रहने की चेतावनी जारी की है. वहीं भारतीय विज्ञान मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज पूरे दिन राजधानी और आसपास के इलाकों में बादल छाए रहेंगे.

IMD ने उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में बारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा बिहार के आठ जिलों में भी भारी बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा हरियाणा, चंडीगढ़ एवं दिल्ली में आने वाले दो दिनों के दौरान अलग-अलग स्थानों पर भारी (64.5-115.5 मिलीमीटर) से बहुत भारी (115.5-204.4 मिलीमीटर) वर्षा होने की संभावना है.

अगले 24 घंटों में कैसा रहेगा मौसम का हाल...
अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिण गुजरात, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, अरुणाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश संभव है. 

इसके अलावा दिल्ली, बिहार, सिक्किम, असम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, तेलंगाना आंतरिक कर्नाटक केरल, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

झारखंड, गंगीय पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा और पंजाब में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। लद्दाख, रायलसीमा और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़