Delhi Rain Alert: झमाझम बारिश से भीगा दिल्ली-एनसीआर, गुजरात समेत 15 राज्यों में IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ में तड़के सुबह से इंद्रदेव मेहरबान हैं. सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए हैं और बारिश की हलकी बौछार हो रही हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jul 4, 2024, 07:23 AM IST
  • दिल्ली-एनसीआर में सुबह से हो रही बारिश
  • मौसम विभाग ने गुजरात समेत 15 राज्यों में जारी किया अलर्ट
Delhi Rain Alert: झमाझम बारिश से भीगा दिल्ली-एनसीआर, गुजरात समेत 15 राज्यों में IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

नई दिल्ली, Weather Update Today: देश की राजधानी दिल्ली समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ में तड़के सुबह से इंद्रदेव मेहरबान हैं. सुबह से ही आसमान में काले बादल छाए हुए हैं और बारिश की हलकी बौछार हो रही हैं. वहीं हल्की बारिश से तापमान में गिरावट आई है, जिस कारण पहली बारिश के बाद हो रही उमस से दिल्ली एनसीआर के लोगों को राहत मिली है. मानसून ने लगभग पूरी देश में दस्तक दे दी है. इसे बाद भारतीय विज्ञान मौसम विभाग ने देश के अलग अलग हिस्सों में बिजली और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का लेर्ट भी जारी कर दिया है. 

बारिश के बाद मौसम हुआ सुहावना
दिल्ली एनसीआर में बीती शाम से ही आसमान में काले बादलों ने डेरा जमाया हुआ था, जनता रात को ही बारिश होने की आस में बैठी थी, लेकिन आज सुबह करीब 4 बजे के बाद से ही दिल्ली समेत गाजियाबाद, नोएडा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश हो रही है. बता दें कि भारतीय विज्ञान मौसम विभाग ने 7 जुलाई तक राजधानी दिल्ली में बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिसके बाद दिल्ली के लोग एक बार फिर से घरों और सड़कों पर पानी भरने के डर से सहम गए हैं.  

वहीं भारतीय विज्ञान मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक दिनभर आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है. सुबह से ही दिल्ली एनसीआर में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. इसे अलावा IMD ने दिल्ली में 4 जुलाई से लेकर 7 जुलाई तक बारिश होने की संभावना जताई है.

अगले 24 घंटों में कैसा रहेगा मौसम का हाल...
अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है.पूर्वोत्तर भारत, बिहार, झारखंड, दिल्ली, पूर्वी गुजरात, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

पश्चिम बंगाल के गंगा के मैदानी इलाकों, पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, ओडिशा, केरल, हिमाचल प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.जम्मू कश्मीर, लद्दाख, रायलसीमा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़