Rain Forecast: मौसम ने ली करवट, इन इलाकों में गरज के साथ पड़ेंगी बौछारें

Rain Forecast: उत्तर-पश्चिमी भारत में पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है जिसके कारण बुधवार शाम राष्ट्रीय राजधानी में आंधी चलने के साथ हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 30, 2023, 06:38 AM IST
  • 33 डिग्री के आसपास रह सकता है तापमान
  • आज व कल इन जगहों पर हो सकती है बारिश
Rain Forecast: मौसम ने ली करवट, इन इलाकों में गरज के साथ पड़ेंगी बौछारें

नई दिल्लीः Rain Forecast: उत्तर-पश्चिमी भारत में पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है जिसके कारण बुधवार शाम राष्ट्रीय राजधानी में आंधी चलने के साथ हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली. 

वहीं, खराब मौसम के कारण बुधवार शाम को दिल्ली हवाईअड्डे से नौ उड़ानों का मार्ग जयपुर परिवर्तित किया गया. हवाई अड्डे के एक अधिकारी के मुताबिक शाम को खराब मौसम के कारण इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआईए) से कुल नौ उड़ानें जयपुर के लिए परिवर्तित की गईं.

बुधवार रात से बारिश के जताए गए थे आसार
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पहले ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बुधवार रात से बारिश और बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की थी. आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, ‘पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर-पश्चिमी भारत में पर्याप्त नमी उपलब्ध है और पिछले कुछ दिनों में तापमान में भी वृद्धि हुई है. इसलिए, इस तरह की गतिविधि के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं.’

राजधानी में छाए रहेंगे बादल, हल्की बारिश भी होगी
दिल्ली में बुधवार को न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस रहा. अगले तीन दिन राजधानी में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश तथा गरज के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान है. अगले तीन दिनों में अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने का अनुमान है. 

33 डिग्री के आसपास रह सकता है तापमान
मौसम विभाग के मुताबिक, आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 33 डिग्री के आसपास रह सकता है. बता दें कि उत्तर-पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ के कारण पिछले सप्ताह राष्ट्रीय राजधानी सहित क्षेत्र के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि हुई थी. वहीं, अनुमान लगाया जा रहा है कि बारिश और बादल छाने का यह दौर 5 अप्रैल तक बना रह सकता है.

यह भी पढ़िएः जब अमित शाह पर बनाया गया था नरेंद्र मोदी को फंसाने का दबाव, गृह मंत्री ने सुनाया किस्सा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़