ISRO ने जारी की वेकेंसी, अप्लाई के लिए कुछ दिन शेष

सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन(ISRO) ने वेकेंसी जारी की है. वेकेंसी के लिए अप्लाई करने के लिए महज कुछ ही दिन शेष बचे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 3, 2020, 12:29 PM IST
    • 6 मार्च 2020 आवेदन की अंतिम तारीख
    • कुल 182 पदों पर निकाली गई है वेकेंसी
ISRO ने जारी की वेकेंसी, अप्लाई के लिए कुछ दिन शेष

नई दिल्ली: अगर सरकारी नौकरी में जॉब करना चाहते हैं तो आपके पास सुनहरा अवसर है. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) में कई पदों पर वेकेंसी जारी की है. इस वेकेंसी पर अप्लाई करने के लिए आपके पास सिर्फ 3 दिन का समय बचा है.

शैक्षणिक योग्यता
इस वेकेंसी पर आवेदन करने के लिए आपको पास भारत सरकार द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं, 12वी, ITI Diploma और B.Sc. की डिग्री होना जरूरी है. ये योग्यता वेकेंसी के हिसाब से अलग-अलग हो सकती है.

कुल खाली पदों की संख्या
विभाग ने कुल 182 पदों के लिए वेकेंसी जारी की हैं. 

पदों का विवरण
संस्थान ने टेक्निकल असिस्टेंट, हिंदी टाइपिस्ट, लाइब्रेरी असिस्टेंट समेत कई पदों पर सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) के लिए वेकेंसी निकली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. 

HURL ने इंजीनियरों के लिए निकाली वेकेंसी, मिलेगा 7 लाख का पैकेज.

सैलेरी
इसमें चयनित किए गए उम्मीदवारों को सैलेरी सातवें वेतन आयोग के हिसाब से मैट्रिक्स लेवल 1, 2, 3, 4, 7 तक के अनुसार दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया
कैंडिडेट का सलेक्शन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. 

आयु सीमा
आयु सीमा की बात करें तो इस वेकेंसी में आवेदन करने की न्यूनतम सीमा 18 साल तय की गई है. वहीं अधिकतम आयु सीमा 35 साल निर्धारित की गई है. यानी 35 साल से ज्यादा का कोई भी कैंडिडेट इस वेकेंसी पर आवेदन नहीं कर सकता है. रिजर्व कोटे के तहत कैंडिडेट को उम्रसीमा में छूट दी जाएगी.

BIS में निकली है बड़ी भर्तियां, जल्द करें अप्लाई.

आवेदन शुल्क
आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट को परीक्षा फीस के तौर पर 250 रुपये जमा करनी है. फीस पेमेंट डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग और एसबीआई चालान के जरिये कर सकते हैं. इसके अलावा किसी भी कैटेगरी की महिला कैंडिडेट, एससी, एसटी, एक्स-सर्विसमेन और PWBD कैटेगरी के कैंडिडेट को परीक्षा फीस जमा नहीं करनी है.

तारीख
इस वेकेंसी पर ऑनलाइन अप्लाई करने की तारीख 15 फरवरी 2020 से शुरू हो गई थी. वहीं, ऑनलाइन अप्लाई करने की आखिरी तारीख 6 मार्च 2020 है. इसके अलावा फीस पेमेंट करने की भी आखिरी तारीख  6 मार्च 2020 है.   

इन पदों के लिए अप्लाई करने वाले कोई भी कैंडिडेट इस वेकेंसी से जुड़ी अधिक जानकारियों के लिए इसरो की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं- 
https://www.isro.gov.in

 

ट्रेंडिंग न्यूज़