अब मलेशिया भी बिना वीजा जा सकेंगे भारतीय, जानें कब से मिलेगी Visa Free एंट्री?

 Visa Free Entry in Malaysia: मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने कहा कि  चीनी और भारतीय नागरिक 30 दिन तक मलेशिया में बिनी वीजा के रह सकते हैं. अब मलेशिया जाने की तमन्ना रखने वालों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने की जरूरत नहीं पड़ेगी

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2023, 03:23 PM IST
  • 1 दिसंबर से शुरू होगी सेवा
  • 30 दिन बिना वीजा के रह सकेंगे
अब मलेशिया भी बिना वीजा जा सकेंगे भारतीय, जानें कब से मिलेगी Visa Free एंट्री?

नई दिल्ली: Visa Free Entry in Malaysia: अगले महीने की पहली तारीख यानी 1 दिसंबर से भारतीय बिना वीजा के मलेशिया जा सकेंगे. यह सहूलियत भारत के अलावा चीन के नागरिकों को भी दी गई है. अब मलेशिया जाने की तमन्ना रखने वालों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने की जरूरत नहीं पड़ेगी, वो वीजा-फ्री एंट्री लुत्फ उठा सकते हैं. मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने रविवार की देर रात को यह घोषणा की. 

30 दिन तक बिना वीजा रह सकेंगे
मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम ने अपने पीपुल्स जस्टिस पार्टी कांग्रेस में एक भाषण के दौरान यह घोषणा की. अनवर इब्राहिम ने कहा कि इस छूट के तहत चीनी और भारतीय नागरिक 30 दिन तक मलेशिया में बिनी वीजा के रह सकते हैं. हालांकि, मलेशिया के पीएम ने ये नहीं बताया कि वीजा फ्री एंट्री का लाभ कब तक मिलेगा.

मलेशिया ने क्यों किया ये फैसला?
गौरतलब है कि पड़ोसी देश मलेशिया ने पर्यटन को बढ़ाने और अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए यह कदम उठाया है. फिलहाल चीनी और भारतीय नागरिकों को मलेशिया जाने के लिए वीजा लेना पड़ता है, लेकिन में प्रवेश के लिए वीजा के लिए आवेदन करना पड़ता है. इससे पहले श्रीलंका और थाईलैंड भारतीयों के लिए वीजा-फ्री एंट्री की घोषणा कर चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- भारत आ रहे जहाज को कब्जाने वाले हूती चढ़े अमेरिका के हत्थे, जानें कैसे हुई गिरफ्तारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़