इलेक्ट्रिक वाहनों में बार-बार लग रही आग, अब कंपनियों की खैर नहीं

नई दिल्लीः इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की कई घटनाएं सामने आ रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 21, 2022, 08:48 PM IST
  • सरकार की विशेषज्ञ समिति करेगी जांच
  • रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी कार्रवाई
इलेक्ट्रिक वाहनों में बार-बार लग रही आग, अब कंपनियों की खैर नहीं

नई दिल्लीः इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की कई घटनाएं सामने आ रही हैं. अब इस पर सीधे केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने नाराजगी जताई है.

अब सरकार बिजलीचालित दोपहिया वाहनों में आग लगने की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर चूक करने वाली कंपनियों के खिलाफ आवश्यक आदेश जारी करेगी. 

कमिटी की रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई करेगी सरकार
सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बृहस्पतिवार को कहा कि ऐसे मामलों में सरकार विशेषज्ञ समिति की रिपोर्ट मिलने के बाद आवश्यक आदेश जारी करेगी. ऐसे मामलों की जांच के लिए इस समिति का गठन किया गया है. 

गडकरी ने कई ट्वीट के जरिये कहा कि पिछले दो महीनों में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों से जुड़ी कई दुर्घटनाएं सामने आई हैं. 

विशेषज्ञ समिति का किया गया है गठन
उन्होंने कहा, ‘हमने इन घटनाओं की जांच और उपचारात्मक कदमों की सिफारिश के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया है. रिपोर्टों के आधार पर हम लापरवाही करने वाली कंपनियों पर आवश्यक आदेश जारी करेंगे.’ 

लगाया जाएगा भारी जुर्मानाः गडकरी
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हम जल्द ही इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए गुणवत्ता-केंद्रित दिशानिर्देश जारी करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर कोई कंपनी अपनी प्रक्रियाओं में लापरवाही बरतती है तो उसपर भारी जुर्माना लगाया जाएगा और सभी खराब वाहनों को वापस लेने का भी आदेश दिया जाएगा.

यह भी पढ़िएः असम पुलिस की तरफ से गिरफ्तारी पर जिग्नेश मेवानी बोले, बदला...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़