सपने में कब्रिस्तान दिखना शुभ है या अशुभ, जानें जीवन पर क्या पड़ता है असर

Cemetery In Dream: रात को सोते हुए अक्सर लोग सपने देखते हैं. स्वप्नशास्त्र के अनुसार सोते हुए देखे गए सपने भविष्य की ओर संकेत करते हैं. आइए जानते हैं सपने में कब्रिस्तान देखने का क्या अर्थ होता है. 

 

श्वप्नशास्त्र के अनुसार रात को सोते समय देखे हुए सपने का हमारी असल लाइफ में असर पड़ता है. स्वप्नशास्त्र के अनुसार सपने भविष्य का संकेत दते हैं. वहीं कुछ सपने ऐसे होते हैं जो कि आने वाले अशुभ समय के बारे में संकेत देते हैं. आइए जानते हैं सपने में कब्रिस्तान देखने का क्या अर्थ होता है. 

 

1 /5

स्वपन्न में शमशान घाट देखना बेहद शुभ होता है. इस सपने का अर्थ है कि जीवन में तरक्की होने वाली है. घर में सुख-शांति बनी रहेगी.   

2 /5

सपने में कब्रिस्तान देखना अशुभ नहीं होता है. सपने में कब्रिस्तान देखने का अर्थ है कि आने वाले समय में समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ने वाला है. वहीं अगर आपसे किसी ने पैसे उधार लिए है तो जल्द ही आपको आपका पैसा मिल सकता है.   

3 /5

अगर आप सपने में शव यात्रा देखते हैं तो यह बेहद शुभ संकेत होता है. इसका अर्थ है कि आपकी जल्द इच्छा पूरी होने वाली है.   

4 /5

अगर सपने में खुद को शमशान जाते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कि आपके ऊपर मंडरा रही मुसीबतें कम हो जाएगी.   

5 /5

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.