Rainfall Alert: 30 अप्रैल तक बारिश का अलर्ट, जानिए आपके इलाके में भी बरसेंगे बादल?

Rainfall Alert: मौसम विभाग ने खुशखबरी दी है. गर्मी से परेशान लोगों को अभी कुछ दिन राहत मिलती नजर आ रही है. मौसम विभाग ने चार दिन तक यानी 30 अप्रैल तक कुछ इलाकों में बारिश के आसार जताए हैं. इससे तापमान में बढ़ोतरी नहीं होगी और लोगों को तपती गर्मी भी नहीं झेलनी पड़ेगी. ऐसे में जानिए मौसम विभाग ने किन इलाकों के लिए बारिश पूर्वानुमान जताया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 27, 2023, 07:01 AM IST
  • मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार
  • इन इलाकों में भी बारिश होने की संभावना
Rainfall Alert: 30 अप्रैल तक बारिश का अलर्ट, जानिए आपके इलाके में भी बरसेंगे बादल?

नई दिल्लीः Rainfall Alert: मौसम विभाग ने खुशखबरी दी है. गर्मी से परेशान लोगों को अभी कुछ दिन राहत मिलती नजर आ रही है. मौसम विभाग ने चार दिन तक यानी 30 अप्रैल तक कुछ इलाकों में बारिश के आसार जताए हैं. इससे तापमान में बढ़ोतरी नहीं होगी और लोगों को तपती गर्मी भी नहीं झेलनी पड़ेगी. ऐसे में जानिए मौसम विभाग ने किन इलाकों के लिए बारिश पूर्वानुमान जताया है.

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार, 30 अप्रैल तक मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश, तेज हवा और ओले गिर सकते हैं. वहीं, 30 अप्रैल तक केरल में भारी बारिश के आसार हैं. उधर नॉर्थ इंटीरियर कर्नाटक, तेलंगाना में 27 अप्रैल को भारी बारिश हो सकती है, जबकि इंटीरियर कर्नाटक और तेलंगाना में आज ओले भी पड़ सकते हैं.

इन इलाकों में भी बारिश होने की संभावना
इधर, ओडिशा में 27 और 28 अप्रैल को ओले गिरने के आसार हैं, जबकि 27 अप्रैल को झारखंड में भी ओलावृष्टि हो सकती है. इसी तरह मध्य महाराष्ट्र, गुजरात और मराठवाड़ा में भी 30 अप्रैल तक हल्की बारिश की संभावना है. हिमाचल प्रदेश में भी 27 अप्रैल को बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है, जबकि उत्तराखंड में 30 अप्रैल तक बारिश और ओले गिरने के आसार हैं.

ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी के आसार
वहीं, स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों में पश्चिमी हिमालय पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें संभव हैं. जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी हो सकती है.

इन इलाकों में आज बरसेंगे बादल
स्काईमेट वेदर के अनुसार, विदर्भ, तेलंगाना, दक्षिण छत्तीसगढ़ और मराठवाड़ा, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है. सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, आंतरिक कर्नाटक, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

पंजाब, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

यह भी पढ़िएः इस राज्य में राशन की दुकानों में मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर, सरकार कर रही तैयारी

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़