Best FD Rates: सात, आठ नहीं 9 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज दे रहा ये बैंक, इन लोगों के पास कमाई का अच्छा मौका

Best FD interest rates: महिला वरिष्ठ नागरिक जो 50 महीने और 60 महीने की फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करती हैं, वे प्रति वर्ष 9.40% ब्याज दर के लिए पात्र हैं. इसमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए 0.50% प्रति वर्ष और महिलाओं के लिए 0.10% प्रति वर्ष शामिल है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 12, 2024, 03:17 PM IST
  • Shriram Finance FDs को ICRA द्वारा [ICRA]AA+ (स्थिर) दिया गया
  • महिला वरिष्ठ नागरिक को सबसे अधिक फायदा
Best FD Rates: सात, आठ नहीं 9 फीसदी से भी ज्यादा ब्याज दे रहा ये बैंक, इन लोगों के पास कमाई का अच्छा मौका

Best FD interest rates: बीते दिन (11 अप्रैल, 2024) कंपनी द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, खुदरा NBFC, श्रीराम फाइनेंस (Shriram Finance) ने विभिन्न परिपक्वता अवधि के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों में 0.05 से 0.20% की वृद्धि की है. संशोधित एफडी दरें 9 अप्रैल, 2024 से प्रभावी हैं.

कौन से ग्राहक 9.40% एफडी ब्याज दर के लिए पात्र हैं?
श्रीराम फाइनेंस की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, 'जमा/नवीनीकरण के समय 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिक प्रति वर्ष अतिरिक्त 0.50% ब्याज अर्जित करने के पात्र हैं, जबकि महिला निवेशक प्रति वर्ष अतिरिक्त 0.10% ब्याज का लाभ उठा सकती हैं. SFL सभी नवीनीकरणों पर प्रति वर्ष 0.25% अतिरिक्त ब्याज की पेशकश करेगा.'

महिला वरिष्ठ नागरिक जो 50 महीने और 60 महीने की फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करती हैं, वे प्रति वर्ष 9.40% ब्याज दर के लिए पात्र हैं. इसमें वरिष्ठ नागरिकों के लिए 0.50% प्रति वर्ष और महिलाओं के लिए 0.10% प्रति वर्ष शामिल है.

किसे कितनी मिलेगी ब्याज?
श्रीराम फाइनेंस के वरिष्ठ नागरिक एफडी निवेशक 50 महीने, 60 महीने की अवधि के लिए एफडी पर 9.30% ब्याज अर्जित करेंगे, महिला वरिष्ठ नागरिक निवेशक 9.40% एफडी ब्याज दर अर्जित करेंगे. नियमित नागरिक समान कार्यकाल पर 8.80% अर्जित करेंगे.

बात Shriram Finance FDs की सेफ्टी की करें तो एफडी को ICRA द्वारा [ICRA]AA+ (स्थिर) और इंडिया रेटिंग्स एंड रिसर्च द्वारा IND AA+/स्थिर रेटिंग दी गई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़