शादी में दिखना चाहती हैं अप्सरा सी खूबसूरत? इस ब्यूटी विटामिन का करें इस्तेमाल

Skin Care Tips: इन दिनों शादी का सीजन चल रहा है. हर कोई अपने इस स्पेशल डे में खास दिखना चाहता है. शादी के मौके पर खास दिखने के लिए आप विटामिन E की कैप्सूल से अपने चेहरे की रौनक बढ़ा सकते हैं.   

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Dec 1, 2023, 08:48 PM IST
  • विटामिन E को सुंदरता का विटामिन कहा जाता है
  • खूबसूरती पर चार चांद लगाता है विटामिन E कैप्सूल
शादी में दिखना चाहती हैं अप्सरा सी खूबसूरत? इस ब्यूटी विटामिन का करें इस्तेमाल

नई दिल्ली: Skin Care Tips: इन दिनों शादी का सीजन चल रहा है. इस दौरान दुल्हनें अपने स्किन केयर को लेकर काफी सजग रहती है. शादी के इस खास मौके पर खूबसूरत दिखने के लिए वे तरह-तरह के स्किन केयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, जिससे कई बार उन्हें नुकसान भी झेलना पड़ जाता है. अगर आप चाहती हैं कि शादी के दिन आपकी खूबसरूती बरकरार रहे तो अपनी स्किन पर विटामिन E कैप्सूल लगा सकती हैं. 

 विटामिन E 
विटामिन E को सुंदरता का विटामिन कहा जाता है. यह हमारे शरीर के लिए बेहद जरूरी विटामिन है. नियमित सोने से पहले रात में चेहरे पर विटामिन E कैप्सूल लगाने से स्किन में नमी बनी रहती है. इसे लगाने से रिंकल्स कम होते हैं और त्वचा भी जवान रहती है. विटामिन E कैप्सूल स्किन सेल्स को हेल्दी बनाए रखने में मदद करता है. शादी के दिन चेहरे पर निखार बनाए रखने के लिए आप विटामिन E कैप्सूल को इन चीजों में मिलाकर लगा सकते हैं. 

शहद 
सबसे पहले विटामिन E कैप्सूल का तेल निकालकर शहद में मिलाते हुए अच्छे से मिक्स कर लें. अब चेहरे को अच्छे से धोकर पोछ लें. विटामिन E और शहद के इस पेस्ट को 15-20 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखें. उसके बाद चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. स्किन के रूखापन, सूजन और झुर्रियों को कम करने के लिए आप इसे हफ्ते में 2-3 बार लगा सकते हैं. 

एलोवेरा जेल 
सबसे पहले हाथों में थोड़ी सी मात्रा में एलोवेरा जेल लेकर इसे चेहरे पर लगाएं. अब इसके अच्छे से सूखने पर विटामिन E कैप्सूल को खोलकर उसे एलोवेरा जेल पर लगाएं. अब हल्के हाथों से इसे चेहरे पर मलते रहें. बाद में गुनगुने पानी से मुंह धो लें. 

नींबू का रस 
विटामिन E कैप्सूल का तेल निकालकर इसे नींबू के रस में मिलाते हुए अच्छे से मिक्स कर लें. अब इस मिक्सचर को अपने हल्के हाथों से चेहरे पर मसाज करें. 15-20 मिनट बाद अपना चेहरा धो लें. इससे आपकी त्वचा ग्लोइंग दिखेगी. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें. 

ये भी पढ़ें- पपीता खाने के बाद बिल्कुल न खाएं ये 5 चीजें, मुश्किल में पड़ सकता है आपका शरीर 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़