Uttarakhand के इन जिलों को जल्द मिलेगी हवाई सेवा की सौगात, केंद्रीय मंत्री ने दिए संकेत

Uttarakhand: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को कहा कि चिन्यालीसौड़ व गौचर में जल्द हवाई सेवाएं शुरू की जाएंगी. सिंधिया ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को यह आश्वासन नयी दिल्ली में एक मुलाकात के दौरान दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 27, 2022, 08:03 PM IST
  • उत्तरकाशी व चमोली के इन इलाकों को मिलेगी सौगात
  • सीएम धामी ने केंद्रीय मंत्री से किया ये अनुरोध

ट्रेंडिंग तस्वीरें

Uttarakhand के इन जिलों को जल्द मिलेगी हवाई सेवा की सौगात, केंद्रीय मंत्री ने दिए संकेत

नई दिल्ली: केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रविवार को कहा कि चिन्यालीसौड़ व गौचर में जल्द हवाई सेवाएं शुरू की जाएंगी. सिंधिया ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को यह आश्वासन नयी दिल्ली में एक मुलाकात के दौरान दिया. 

उत्तरकाशी व चमोली के इन इलाकों को मिलेगी सौगात

मुख्यमंत्री ने सिंधिया से उत्तरकाशी जिले के चिन्यालीसौड़ व चमोली जिले के गौचर से छोटे विमानों की सेवाओं की प्रक्रिया आरंभ करने का अनुरोध किया जिस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सर्वेंक्षण के उपरांत उड़ान योजना के अगले टेंडर में गौचर व चिन्यालीसौड़ की हवाई सेवा शामिल की जाएंगी. केंद्रीय मंत्री ने यह भी बताया कि पिथौरागढ़ से ‘फिक्स्ड विंग एयरक्राफ्ट’ सेवाएं शुरू करने के लिए संबंधित एयरलाइन को आदेश जारी कर दिया गया है. इसके लिए मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया. 

सीएम धामी ने केंद्रीय मंत्री से किया ये अनुरोध

धामी ने केंद्रीय मंत्री से पिथौरागढ़ में पवन हंस को निर्बाध और समयबद्ध तरीके से सेवाएँ सुनिश्चित करने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया. पंतनगर हवाई अडडे को अंतरराष्ट्रीय हवाईअडडे के तौर पर विकसित करने के संबंध में भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण की दिसंबर में आने वाली रिपोर्ट का जिक्र करते हुए धामी ने सिंधिया से उस पर जल्द निर्णय लिये जाने का अनुरोध किया. केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने धामी को आश्वस्त किया कि उत्तराखंड में हवाई सेवा के सभी प्रस्तावों को जल्द से जल्द क्रियान्वित किया जाएगा. 

यह भी पढ़िए: मां के अपमान का बदला लेने के लिए बेटे ने बनाई फर्जी आईडी, लड़कियों को बनाय निशाना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़