Weather Forecast: बारिश और ओलों ने दिल्ली को भिगोया, जानिए यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में वीकेंड पर कैसा रहेगा मौसम

Weather Forecast: कई दिनों की भीषण गर्मी के बाद मंगलवार शाम को दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि से काफी राहत मिली है. जहां दिन के दौरान तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के उच्च स्तर तक पहुंच गया था, वहीं बारिश ने राष्ट्रीय राजधानी को गर्मी से राहत दी है. बारिश के दौरान शहर के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि भी हुई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 21, 2023, 07:47 AM IST
  • पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुई बारिश
  • इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश
Weather Forecast: बारिश और ओलों ने दिल्ली को भिगोया, जानिए यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में वीकेंड पर कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्लीः Weather Forecast: कई दिनों की भीषण गर्मी के बाद मंगलवार शाम को दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि से काफी राहत मिली है. जहां दिन के दौरान तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के उच्च स्तर तक पहुंच गया था, वहीं बारिश ने राष्ट्रीय राजधानी को गर्मी से राहत दी है. बारिश के दौरान शहर के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि भी हुई.

पश्चिमी विक्षोभ के कारण हुई बारिश
भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, बारिश एक पश्चिमी विक्षोभ और राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण का परिणाम थी. मौसम कार्यालय ने अगले तीन दिनों में दिल्ली और उत्तर भारत के आस-पास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की थी.

इन राज्यों में हो सकती है बारिश
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, जम्मू-कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.  इन राज्यों के ऊपरी इलाकों में छिटपुट बर्फबारी भी संभव है. सिक्किम, असम, मेघालय, नागालैंड और उत्तरी पंजाब में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ एक या दो भारी बौछारें संभव हैं.

इन प्रदेशों में हल्की बारिश के आसार
स्काईमेट वेदर के अनुसार, छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों, ओडिशा के कुछ हिस्सों, विदर्भ, दक्षिण और पूर्वी मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, तेलंगाना, केरल और दक्षिण मध्य महाराष्ट्र, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट पर 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश और आंधी संभव है. लक्षद्वीप में 1 या 2 स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है.

एक्यूवेदर के मुताबिक, दिल्ली में वीकेंड तक सूरज खिलने के आसार हैं. लखनऊ में भी वीकेंड तक धूप सताएगी. इसी तरह पटना में भी वीकेंड तक गर्मी से राहत के कोई आसार नहीं हैं.

यह भी पढ़िएः 7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सैलरी में आया बंपर बढ़ोतरी का आदेश

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़