Weather Update 13 July: देश के इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली NCR में कल कैसा रहेगा मौसम?

 Weather Update: अगले कुछ दिनों के लिए कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली NCR के इलाकों में भी आगामी 17 जुलाई तक बारिश का दौर जारी रह सकता है. राजस्थान में 13 जुलाई को बारिश हो सकती है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 12, 2024, 10:06 PM IST
  • दिल्ली में बारिश जारी रहेगी
  • 17 जुलाई तक बारिश का दौर
Weather Update 13 July: देश के इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानें दिल्ली NCR में कल कैसा रहेगा मौसम?

नई दिल्ली: Weather Update: देश के ज्यादातर हिस्सों में बरसात का दौर जारी है. असम के अलावा यूपी और बिहार के कुछ इलाकों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. IMD ने दिल्ली, राजस्थान, बिहार, गुजरात और महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. दक्षिण भारत में भी बरसात होने की संभावना जताई गई है. आइए, जानते हैं कि कहां कैसा मौसम रहने वाला है?

महाराष्ट्र, गुजरात और कर्नाटक में ऐसा रहेगा मौसम?
महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, गुजरात और कोंकण में बारिश की संभावाना है. यहां पर 13 से 15 जुलाई तक जमकर बारिश हो सकती है. खासकर सौराष्ट्र और कच्छ में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

दिल्ली NCR में मौसम का ऐसा हाल रहेगा
दिल्ली में भी अभी बारिश का मौसम बना रहेगा. NCR में एक बार फिर से बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली NCR के कई इलाकों में 17 जुलाई तक बारिश का मौसम बना रहेगा. इसके अलावा, उमस भी बनी रह सकती है, जिसके कारण गर्मी बढ़ सकती है. शुक्रवार को भी कुछ इलाकों में  बारिश हुई. बाकी हिस्सों में उमस बनी रही. भारी बारिश होने पर उमस से छुटकारा मिल सकता है.

उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम का हाल?
मौसम विभाग ने उत्तराखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में अगेले तीन दिन यानी 15 जुलाई तक बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं, 13 जुलाई तक विदर्भ में भी बारिश का लार्ट है. राजस्थान के पूर्वी हिस्से में भी 13 जुलाई को बारिश होने की संभावना जताई गई है.

दक्षिण भारत के राज्यों में भी होगी बारिश
दक्षिण भारत के कई हिस्सों में बारिश का अनुमान है. केरल, तेलंगाना, माहे और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में 15 जुलाई तक बारिश का लार्ट है. यहां के अलग-अलग इलाकों में बारिश देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- Maharashtra MLC Election Results 2024: भाजपा के चार, शिवसेना और एनसीपी के दो-दो उम्मीदवार विजयी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़