Weather Today: आज इन जगहों पर होगी बहुत ज्यादा भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update Today: मौसम विभाग ने आज कई राज्यों के लिए भारी बारिश और कुछ के लिए बहुत अधिक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. देश में अब तक सामान्य से 8 फीसदी ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है. मौजूदा मानसूनी सीजन में 5 सितंबर तक देशभर में अब तक 792.5 मिमी बारिश हो चुकी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 6, 2024, 09:28 AM IST
  • जानें आज का मौसम
  • कहां-कहां होगी बारिश
Weather Today: आज इन जगहों पर होगी बहुत ज्यादा भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्लीः Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश के आसार हैं. उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भी तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए अलर्ट जारी किया है. वहीं उत्तर प्रदेश के भी कई हिस्सों में बरसात का अलर्ट जारी किया गया है.

राजस्थान में भारी बारिश की आशंका

राजस्थान की बात करें तो दक्षिणी व दक्षिण-पूर्वी हिस्सों में आगामी कुछ दिनों में कहीं-कहीं भारी और कहीं-कहीं बहुत अधिक भारी बारिश होने की आशंका है. पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में आगामी चार-पांच दिन मानसून सक्रिय रहेगा. 10 सितंबर से भारी बारिश में कमी होने की संभावना है. 

पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी तीन दिन मानसून सक्रिय रहने तथा कहीं-कहीं भारी बारिश होने की आशंका है. बीकानेर संभाग में 8 और जोधपुर संभाग में 9 सितंबर से बारिश में कमी होने और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होने का अनुमान है.

दिल्ली में बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक, शुक्रवार को दिल्ली में बारिश के आसार हैं. आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे. हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है. 6 सितंबर को दिल्ली में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं.

उत्तराखंड के चमोली में भारी बारिश की वजह से सेलांग के पास पहाड़ ढह गया. इस कारण बद्रीनाथ हाईवे बंद हो गया है. आज उत्तराखंड में बहुत ज्यादा भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया गया है. 

वहीं 6 सितंबर को उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश कर्नाटक, असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश और गोवा में भारी बारिश हो सकती है. 

मानसून की बात करें तो 5 सितंबर तक सामान्य से 8 फीसदी ज्यादा बारिश हुई है. इस मानसून में अब तक 792.5 मिमी बारिश हो चुकी है. 

यह भी पढ़िएः अब भी 60 रुपये किलो खरीद रहे प्याज? सरकार 35 रुपये में दे रही, जानिए कहां मिलेगा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़