Whatsapp फिर से लेकर आया अपना यह पुराना फीचर्स

सबसे ज्यादा मैसेज के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले इंसटेंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp फिर से अपने पुराने फीचर्स को ला रहा है. बता दें कि Whatsapp ने अपने फीचर्स में कई नए बदलाव किए थे लेकिन एक बार फिर Whatsapp इनमें बदलाव करने जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 21, 2020, 03:30 PM IST
    • 30 सेकेंड की वीडियो फिर से लगा सकते हैं स्टेटस में
    • एक बार में 8 लोगोंं के साथ कर सकते हैं वीडियोकॉल
Whatsapp फिर से लेकर आया अपना यह पुराना फीचर्स

नई दिल्ली:  मैसेजिंग ऐप Whatsapp लगातार अपने फीचर्स में बदलाव कर रहा है और फिर से एकबार Whatsapp ने फीचर्स में कुछ नए और कुछ पुराने बदलाव किेए हैं.

कंपनी ने Whatsapp पर स्टेटस पर पोस्ट करने वाले वीडियो की समय सीमा घटाकर 30 सेकेंड से 15 सेकेंड कर दी थी. लेकिन फिर से कंपनी ने इसे 30 सेकेंड करने का फैसला लिया है. ये अपडेट फिलहाल लेटेस्ट बीटा मोड 2.20.166 में देखा जाएगा. 

WABetaInfo ने ट्वीट करके यह जानकारी शेयर की है. लेकिन कंपनी ने यह ड्यूरेशन सिर्फ एंड्रायड यूजर्स के लिए बढ़ाया है. iOS यूजर्स के लिए अभी इसे नहीं बढ़ाया गया है. जल्द ही iOS यूजर्स भी इस सर्विस का इस्तेमाल कर पाएंगे. इसके अलावा लॉकडाउन को लेकर भी कंपनी ने कई तरह की  कंपनी ने पाबंदी लगा दी है जिससे कोरोना पर किसी तरह की गलत जानकारी साझा न की जाए. बता दें कि पहले एकसाथ 5 लोगों को मैसेज फॉरवर्ड करने की छूट थी. लेकिन Whatsapp ने इस नियम को बदल दिया है.

जान और जहान दोनों बचाने का 'रामबाण मंत्र', लिंक पर क्लिक कर जानें पूरी खबर.

इसके अलावा कंपनी ने ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर में बदलाव किया. पहले यूजर्स वॉट्सऐप वीडियो कॉलिंग पर एक साथ 4 लोगों से ही बात कर सकते थे लेकिन अब 8 लोगों के साथ वीडियो कॉल किया जा सकता है. साथ ही पहले जहां ग्रुप वीडियो कॉल के लिए एक-एक करके कॉन्टैक्ट्स (whatsapp contacts) को ऐड करना पड़ता था, वहीं अब ऐसा करने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी. इसके साथ ही यूजर अब ग्रुप में एक साथ 8 लोगों से ऑडियो या वीडियो कॉल के जरिए कनेक्ट हो सकते हैं.  

ट्रेंडिंग न्यूज़