Viral Video: जर्मन चांसलर Angela Merkel ने नहीं पहना मास्क, याद आने पर दिया ऐसा रिएक्शन

सोशल मीडिया पर जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल (German Chancellor Angela Merkel) का मास्क से जुड़ा हुआ जबरदस्त वीडियो वायरल हो रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 20, 2021, 10:27 PM IST
  • मास्क न लगाने पर दिया अनोखा रिएक्शन
  • सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो
Viral Video: जर्मन चांसलर Angela Merkel ने नहीं पहना मास्क, याद आने पर दिया ऐसा रिएक्शन

नई दिल्ली: पूरी दुनिया को चीन ऐसी महामारी दी है जिसका असर दशकों तक रहने की आशंका है. कई वैज्ञानिक रिचर्स में सामने आया है कि कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) आने का बावजूद कोरोना महामारी अपने रूप बदलकर समाज में संक्रमण फैला सकती है. इसका एक मात्र बचाव मास्क और सामाजिक दूरी है. मास्क से जुड़े हुए कई वीडियो कोरोना काल में वायरल हुए हैं जिन पर लोगों ने खूब मजे लिये. इस समय सोशल मीडिया पर जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल (German Chancellor Angela Merkel) का मास्क से जुड़ा हुआ जबरदस्त वीडियो वायरल हो रहा है. 

मास्क न लगाने पर दिया अनोखा रिएक्शन

आपको बता दें कि जर्मनी (Germany) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. लोगों को मास्क लगाने के लिये जोर दिया जा रहा है. एक बैठक में एंजेला मर्केल बिना मास्क पहुंच गईं. जब उन्हें याद आया कि उन्होंने मास्क नहीं लगाया है तो वे झटपट मास्क लेने के लिये दौड़ीं. 

 

मर्केल ने महसूस की शर्म

गौरतलब है कि चांसलर से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है जब वो खुद मास्क पहनना भूल गईं थी. दरअसल वो भाषण देने के लिए बैठी थीं, तभी अचानक उन्हें याद आया कि वह मास्क (Face Mask) लगाना भूल गई हैं. जिसके बाद वह दौड़ते हुए मास्क लेने गईं.

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो के शुरुआत में देखा जा सकता है कि मर्केल कुर्सी पर बैठी हुई हैं, जिसके बाद वो हड़बड़ाते हुए कुर्सी से उठती हैं. फिर चांसलर मर्कल मुस्कुराते हुए मास्क लगाती हैं.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ T-20 सीरीज के लिये टीम घोषित, ईशान किशन सूर्यकुमार समेत कई युवाओं को मौका

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ. लोग इसके कई मीम्स बनाकर शेयर कर रहे हैं और लोगों को इससे सीख भी मिलती है कि उन्होंने अपनी गलती मानी और तुरंत मास्क लगा लिया.

हम आसपास देखते हैं कि कई लोग बाजार में बिना मास्क घूमते हैं. कोरोना के केस आने भले ही कम हो गये हों लेकिन वायरस अब भी मौजूद है, ये सच लोगों के स्वीकार करना होगा. उल्लेखनीय है कि जर्मनी में ब्रिटेन से आया कोरोना का नया वेरिएंट ज्यादा घातक और तेजी से फैलने वाला हो गया है. जर्मन सरकार इसके खतरनाक रूप को रोकने के लिये कड़े कदम उठा रही है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़