Pakistan: पाकिस्तानी PM की बेगम बुशरा को खिलाया जा रहा जहरीला खाना, मिलाया गया एसिड

Pakistan: तोशखाना मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ उनकी पत्नी बुशरा बीबी को भी दोषी ठहराया गया है. इसके बाद बुशरा बीबी को उनके बानी गाला निवास पर कैद में रखा गया है. यहां से उन्हें कहीं भी आने जाने की इजाजत नहीं है. इसी बीच बुशरा बीबी ने सनसनीखेज आरोप लगाया है. उनका कहना है कि उन्हें जानबूझकर जहरीला खाना खिलाया जा रहा है. उन्हें उनके खाने में एडिस मिलाकर दिया जा रहा है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Feb 16, 2024, 04:30 PM IST
  • बुशरा बीबी को खिलाया जा रहा जहरीला खाना
  • इमरान खान की ताकत बनेंगी बुशरा बीबी
Pakistan: पाकिस्तानी PM की बेगम बुशरा को खिलाया जा रहा जहरीला खाना, मिलाया गया एसिड

नई दिल्लीः तोशखाना मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ उनकी पत्नी बुशरा बीबी को भी दोषी ठहराया गया है. इसके बाद बुशरा बीबी को उनके बानी गाला निवास पर कैद में रखा गया है. यहां से उन्हें कहीं भी आने जाने की इजाजत नहीं है. इसी बीच बुशरा बीबी ने सनसनीखेज आरोप लगाया है. उनका कहना है कि उन्हें जानबूझकर जहरीला खाना खिलाया जा रहा है. उन्हें उनके खाने में एडिस मिलाकर दिया जा रहा है. 

बुशरा बीबी को खिलाया जा रहा जहरीला खाना
बुशरा बीबी के प्रवक्ता और इमरान खान की पार्टी PTI के वकील मशाल यूसुफजई ने कहा कि बुशरा बीबी ने उनसे शिकायत की है कि उनके खाने के साथ छेड़छाड़ की जा रही है. उन्हें जहरीला खाना खिलाया जा रहा है. इस वजह से उनका स्वास्थ्य लगातार खराब रह रहा है. मशाल ने कहा कि 6 दिन पहले उन्हें जो खाना दिया गया था, वह काफी मसालेदार था. उसे खाने के बाद उनके मुंह और गले में छाले पड़ गए. बाद में उन्हें एहसास हुआ कि उनके खाने में एसिड मिलाया गया था. 

इमरान खान की ताकत बनेंगी बुशरा बीबी
मशाल की मानें, तो उस खाने को खाने के बाद बुशरा बीबी का हेल्थ लगातार खराब बना हुआ है. बुशरा बीबी पाकिस्तान के आवाम को बताना चाहती हैं कि उनके साथ किस तरह का व्यवहार किया जा रहा है. मशाल के अनुसार बुशरा बीबी का कहना है कि चाहे उन्हें हजार साल तक कैद में रखा जाए, उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है. वे हमेशा इमरान खान के साथ खड़ी रहेंगी और आगे चलकर वे इमरान खान की ताकत बनेंगी. 

जानें क्या है तोशखाना मामला
गौरतलब है कि तोशखाना मामले में इमरान खान के साथ बुशरा बीबी को भी दोषी ठहराया गया है. दरअसल, पाकिस्तान के कानून के अनुसार देश के मुखिया को विदेशों से जो उपहार दिए जाते हैं, उन्हें स्टेट डिपॉजिटरी यानी तोशाखाना में रखा जाता है. अगर देश का मुखिया उस उपहार को अपने पास रखना चाहता है, तो इसके बदले में उसे उस उपहार की कीमत चुकानी पड़ती है. 

इमरान खान पर आरोप है कि उन्होंने प्रधानमंत्री रहते हुए उन्हें जो उपहार मिला उसे सस्ते दामों पर खरीद लिया और फिर उन्हें महंगे दामों पर बाजार में बेच दिया. इसके लिए उन्होंने कानून में भी बदलाव किया था. 

ये भी पढ़ेंः जंग से जूझ रहे यूक्रेन ने भांग को किया लीगल, जानें क्यों पड़ी मजबूरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़