Israel की ताकत में इजाफा, बाइडेन के बाद आज ब्रिटिश PM ऋषि सुनक भी आएंगे

Rishi Sunak to Visit Israel: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक आज इजरायल दौरे पर रहेंगे, वे यहां इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू से भी मुलाकात. हमास के साथ चल रहे युद्ध के बीच इजरायल के लिए यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 19, 2023, 08:00 AM IST
  • सुनक ले चुके हमास के खिलाफ स्टैंड
  • विश्व पटल पर मजबूत हुआ इजरायल
Israel की ताकत में इजाफा, बाइडेन के बाद आज ब्रिटिश PM ऋषि सुनक भी आएंगे

नई दिल्ली: Rishi Sunak to Visit Israel: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को ही इजरायल का दौरा किया था. अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक भी इजरायल दौर पर आ रहे हैं. ब्रिटेन के पीएम कार्यालय के मुताबिक, ब्रिटिश पीएम सुनक इजरायल में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और राष्ट्रपति इसहाक हर्जोग से मुलाकात करेंगे. इजरायल-हमास युद्ध पर वे विस्तृत चर्चा कर सकते हैं.

इजरायल के लिए बड़ा मौका
अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने इजरायल दौर के दौरान हमास को ISIS से भी खतरनाक बताते हुए इजरायल का समर्थन किया था. पीएम नेतन्याहू ने इसके लिए बाइडेन का धन्यवाद ज्ञापित किया था. अब ब्रिटेन के प्रधानमन्त्री ऋषि सुनक भी इजरायल आते हैं और इनके पक्ष में बयान जारी करते हैं, तो जाहिर है कि इजरायल की ताकत बढ़ेगी. विश्व के दो बड़े देश इजरायल को खुला समर्थन करते हैं तो अन्य पश्चिमी देश भी उनके साथ आ सकते हैं. 

हमास के खिलाफ ले चुके स्टैंड
ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने हाल ही में एक बयान जारी करते हुए हमास के खिलाफ स्टैंड लिया था. सुनक ने कहा, 'हमास के भयावह कृत्य के बाद कई लोगों की जान चली गई है. हर नागरिक की मौत एक त्रासदी है.' इस बयान के बाद से ही इजरायल की उम्मीदें बढ़ी हुई हैं.

7 ब्रिटिश नागरिक मारे जा चुके
ब्रिटेन के पीएमओ द्वारा आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया गया कि इजरायल में हुए हमले में अब तक 7 ब्रिटिश नागरिकों की मौत हो गई है, जबकि 9 लोग लापता हैं. ब्रिटिश विदेश सचिव जेम्स क्लेवरली युद्ध पर चर्चा के लिए अगले तीन दिन तक तुर्की, मिस्त्र और कतर के दौरे पर रहेंगी.

ये भी पढ़ें- Israel पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन, जानिए अमेरिका से चाहते क्या हैं नेतन्याहू

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़