रोबोट को कौन सी भारतीय महिला लगती है सबसे खूबसूरत, चेहरा देख हर हिरोइन को होगी जलन

एआई मॉडल ने दुनिया भर के विभिन्न देशों के पुरुषों और महिलाओं के लिए सुंदरता का निश्चित मानक तैयार किया है. यूके, स्पेन, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, चीन, कोलंबिया, मिस्र, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, फिलीपींस, दक्षिण अफ्रीका और सीरिया के सबसे खूबसूरत दो चेहरों की तस्वीर बनाई गई है और वह भी सिर्फ 20 मिनट में.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 10, 2023, 01:46 PM IST
  • एआई ने बनाई खूबसूरत महिला-पुरुषों की फोटो
  • 14 देशों का सबसे सुंदर व्यक्ति कैसा दिखता है
रोबोट को कौन सी भारतीय महिला लगती है सबसे खूबसूरत, चेहरा देख हर हिरोइन को होगी जलन

(सीरिया के खूबसूरत चेहरे)लंदन: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) ने विभिन्न देशों से दुनिया के सबसे खूबसूरत लोगों की छवियों को प्रस्तुत करने में कामयाबी हासिल की है. एआई मॉडल ने दुनिया भर के विभिन्न देशों के पुरुषों और महिलाओं के लिए सुंदरता का निश्चित मानक तैयार किया है. इस काम को पूरा होने में सिर्फ 20 मिनट लगे.

मिडजर्नी एआई टूल
स्वास्थ्य और सौंदर्य फर्म नॉर्डकेम के शोधकर्ताओं ने खूबसूरत चेहरों को प्रस्तुत करने के लिए मिडजर्नी नामक एक एआई टूल का इस्तेमाल किया. जिससे यह पता चलता है कि सौंदर्य मानकों को बनाने के लिए वेब के डेटा का कैसे इस्तेमाल किया जा सकता है.

(सीरिया के खूबसूरत चेहरे)

एआई ने उपयोगकर्ता-जनित छवि एएलटी के साथ-साथ इंस्टाग्राम, फेसबुक और मीडिया आउटलेट्स जैसे कई स्रोतों से हैशटैग लिया. इससे ढेर सारे खूबसूरत लोगों की तस्वीरें मिल गईं.

इन देशों के खूबसूरत लोगों की बनी तस्वीर
सूची में यूके, स्पेन, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, चीन, कोलंबिया, मिस्र, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, फिलीपींस, दक्षिण अफ्रीका और सीरिया थे. इन देशों के सबसे खूबसूरत पुरुषों और महिलाओं की तस्वीर बनाई गई है.
(स्पेन के खूबसूरत चेहरे)

सुंदरता के मानके
डेली स्टार को दिए एक बयान में, नॉर्डकेम हेल्थ एंड ब्यूटी की मार्केटिंग मैनेजर सामंथा हैन्स ने कहा: "इस परियोजना का लक्ष्य सुंदरता के मानकों को बेहतर ढंग से समझना था और दुनिया भर में इस तरह के विचार कैसे भिन्न होते हैं.जबकि हमारे लिए, सुंदरता का मतलब किसी के दिखने, उनके बालों की शैली, या यहां तक कि उनकी मांसपेशियों के आकार से कहीं अधिक है, यह एआई एक अविश्वसनीय उपकरण है जो हमें सुंदरता और पूर्णता की आमतौर पर धारणाओं में विविधता की अंतर्दृष्टि देता है. दुनिया भर के देशों की. हमें उम्मीद है कि लोग छवियों को देखने में रुचि लेंगे. 
(दक्षिण अफ्रीका के खूबसूरत चेहरे)

ट्रेंडिंग न्यूज़