America: बाइडेन बोले- पहले लिफ्ट में भी नहीं घुसने दिया जाता था, अब लोग बताते हैं बूढ़ा

Joe Biden Emotional Speech: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि मुझे कहा जाता है कि मैं बहुत बूढ़ा हो गया हूं. लेकिन मैं चाहे जवान हूं या बूढ़ा, सहन करना जानता हूं. हमारा अधिकार है कि पूरी उम्र हमारे साथ बराबरी से व्यवहार किया जाए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2024, 02:50 PM IST
  • बाइडेन- प्रवासी राक्षस नहीं
  • अमेरिका सबके लिए सुरक्षित
America: बाइडेन बोले- पहले लिफ्ट में भी नहीं घुसने दिया जाता था, अब लोग बताते हैं बूढ़ा

नई दिल्ली: Joe Biden Emotional Speech: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा है कि पहले मुझे कहा जाता था कि मैं छोटा हूं, इसलिए वोटिंग के लिए सांसदों के एलिवेटर (लिफ्ट) में आने नहीं दिया जाता था. बाइडेन ने यह भावुक भाषण अमेरिकी संसद के दोनों सदनों को संबोधित करते हुए दिया.  

स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस में कही बात
दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का यह साल का सबसे महत्वपूर्ण भाषण था. इसको स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस कहते हैं. इस दैरान संवैधानिक पदों पर बैठे लोग मौजूद रहे. 

बाइडेन बोले- पूरी उम्र हमारे साथ बराबरी से व्यवहार किया जाए
अमेरिका में इसी साल नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं. डेमोक्रेटिक पार्टी में जो बाइडेन राष्ट्रपति पद के प्रबल दावेदार हैं. उम्र को लेकर उनकी खूब आलोचना हो रही है. बाइडेन ने इसका जवाब देते हुए कहा कि मुझे कहा जाता है कि मैं बहुत बूढ़ा हो गया हूं. लेकिन मैं चाहे जवान हूं या बूढ़ा, सहन करना जानता हूं. अमेरिका के मूल्य कहते हैं कि हम सब एक समान पैदा हुए. हमारा अधिकार है कि पूरी उम्र हमारे साथ बराबरी से व्यवहार किया जाए.

बाइडेन- मैं प्रवासियों को राक्षस नहीं मानता
हर बार की तरह इस बार भी अमेरिका में प्रवासियों का मुद्दा चुनाव से पहले उठा है. इस पर बाइडेन ने कहा है कि मैं पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की तरह प्रवासियों को राक्षस नहीं मानता. न ही मैं ट्रंप की तरह ये कहूंगा कि प्रवासी अमेरिका के खून में जहर घोल रहे हैं. दुनिया के तमाम कोनों से आए लोगों के लिए अमेरिका सुरक्षित है. मैं किसी धर्म के लोगों पर बैन नहीं लगाउंगा.  

ये भी पढ़ें- US Presidential Election: क्या है Super Tuesday, प्राइमरी और कॉकस में क्या फर्क?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़